होम /न्यूज /खेल /पीवी सिंधु को आखिर क्यों आया चेयर अंपायर पर गुस्सा? चीफ रेफरी को देना पड़ा दखल, VIDEO वायरल

पीवी सिंधु को आखिर क्यों आया चेयर अंपायर पर गुस्सा? चीफ रेफरी को देना पड़ा दखल, VIDEO वायरल

पीवी सिंधु बैडमिंटन एशिया चैंपियनिशप के सेमीफाइनल में चेयर अंपायर से उलझती हुई नजर आईं. (Pic/Instagram)

पीवी सिंधु बैडमिंटन एशिया चैंपियनिशप के सेमीफाइनल में चेयर अंपायर से उलझती हुई नजर आईं. (Pic/Instagram)

PV Sindhu loses cool at chair umpire: भारत की अनुभवी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को सेमीफाइनल में जापान की अकाने ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय महिला शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) को बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु को महिला एक वर्ग के सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागुची ने तीन गेम तक चले मुकाबले में पराजित कर दिया. पहला गेम जीतने के बावजूद सिंधु अगले दो गेम में लय बरकरार नहीं रख सकीं. इस मुकाबले में चेयर अंपायर ने सिंधु के खिलाफ प्वाइंट पेनाल्टी दे दी. इसके बाद सिंधु अपना आपा खो बैठीं, और चेयर अंपायर से उलझ गईं. सिंधु का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

सेमीफाइनल में सिंधू जापानी खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ 21-13, 19-21, 16-21 से मुकाबला गंवा बैठीं. पहला गेम आसानी से जीतने के बाद दूसरे गेम में सिंधु 14-12 से आगे थीं. इस दौरान अंपायर ने सर्विस देरी के कारण सिंधु पर पेनाल्टी लगाते हुए विपक्षी शटलर को एक प्वाइंट दे दिया. इसके बाद सिंधु को गुस्सा आ गया. वह सीधे चेयर अंपायर के पास गईं और उनसे बहस करने लगीं. मामले को बढ़ता देख चीफ रेफरी बीच बचाव को आए. सिंधु को काफी देर तक चीफ रेफरी के साथ भी बहस करते हुए देखा गया. भारतीय शटलर का कहना था कि यामागुची उस समय तैयार नहीं थीं. लेकिन सिंधु की नहीं सुनी गई.

मैच के बाद पीवी सिंधु ने कहा कि हार की वजह में यह सब भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि अंपायर को बताने के बावजूद की विपक्षी खिलाड़ी उस समय तैयार नहीं थीं, उन्होंने एक न सुनी. सिंधु बार बार कहती रहीं कि यह गलत हुआ. उनका कहना था कि दूसरे गेम में वह आगे थीं और वह उस गेम को जीत सकती थीं लेकिन मैच के बीच में जो वाकया हुआ उससे उनकी लय पर भी असर पड़ा.

विवाद के बाद यामागुची ने शानदार वापसी की और उन्होंने लगातार दो गेम जीतकर सिंधु को फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ दिया. सिंधु ने दूसरी बार इस चैंपियनशिप में कांस्य पदक पर कब्जा किया.

Tags: Badminton, Indian badminton player, Pv sindhu

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें