होम /न्यूज /खेल /

सुनो गौर से दुनिया वालों... 16 साल बाद मेडल जीतने पर महिला हॉकी टीम ने जमकर मनाया जश्न, VIDEO वायरल

सुनो गौर से दुनिया वालों... 16 साल बाद मेडल जीतने पर महिला हॉकी टीम ने जमकर मनाया जश्न, VIDEO वायरल

भारतीय महिला हॉकी टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद जमकर जश्न मनाया. (AP)

भारतीय महिला हॉकी टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद जमकर जश्न मनाया. (AP)

India Women Hockey Team Wins Bronze Medal: भारतीय महिला हॉकी टीम ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर जमकर जश्न मनाया. भारत की बेटियों ने सुनो गौर से दुनिया वालों... गाने पर जमकर डांस किया. भारतीय महिला खिलाड़ियों की डांस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. भारत ब्रॉन्ज मेडल मैच में न्यूजीलैंड को शूटआउट में 2-1 से पराजित किया.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

महिला हॉकी टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार जीता कांस्य पदक
भारतीय महिला हॉकी टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच में न्यूजीलैंड को हराया
भारत ने शूटआउट में न्यूजीलैंड की महिला हॉकी टीम को 2-1 से हराया

नई दिल्ली. भारतीय महिला हॉकी टीम (India Women Hockey Team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स (Birmingham Commonwealth Games) में 16 साल बाद मेडल अपने नाम किया. सविता पूनिया की कप्तानी वाली महिला टीम ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में शूटआउट में न्यूजीलैंड को 2-1 से मात देकर पहली बार कांस्य पदक पर कब्जा किया. जीत के बाद भारत की बेटियों ने जमकर जश्न मनाया. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में भारतीय महिला खिलाड़ी जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में डांस करती हुई दिखाई दे रही हैं.

मैच में एक समय भारतीय टीम 1-0 से आगे थी. आखिरी 30 सेकेंड से भी कम समय में उसने कीवी टीम को पेनाल्टी कॉर्नर दे दिया. यह पेनाल्टी स्ट्रोक में बदला और ओलीविया मेरी ने न्यूजीलैंड को बराबरी दिला दी, जिसके बाद मुकाबला शूटआउट में चला गया. शूटआउट में भारतीय टीम विपक्षी पर भारी पड़ी और मुकाबला अपने नाम कर लिया.

यह भी पढ़ें: ‘ये भी एक दौर है… वो भी एक दौर था..’ गोल्डन हैट्रिक के बाद छलका भारतीय महिला पहलवान का दर्द

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में इतिहास रचने वाली भारत की बेटी का लड्डू गोपाल से क्या है कनेक्शन? जानिए

ट्विटर पर वायरल वीडियो में भारतीय महिला टीम ड्रेसिंग रूम में सुनो गौर से दुनिया वालों…गाने पर जमकर डांस कर रही है. महिला खिलाड़ियों की डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. महिला टीम को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से विवादास्पद हार का सामना करना पड़ा था. ब्रॉन्ज मेडल मैच में निर्धारित समय में भारत की ओर से सलीमा टेटे ने गोल दागा था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारतीय गोलकीपर सविता पूनिया ने शूटआउट में दमदार खेल दिखाया. सविता ने विपक्षी टीम के कई हमले को नाकाम कर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2006 में कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीता था. तब टीम इंडिया ने सिल्वर पर कब्जा जमाया था जबकि साल 2002 में भारतीय टीम चैंपियन बनी थी.

Tags: Commonwealth Games, Commonwealth Games 2022, Cwg, IND vs NZ, India vs new zealand, Indian Women Hockey, Indian women hockey team

अगली ख़बर