• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WI vs PAK: बाबर आजम का नाबाद अर्धशतक, पाकिस्‍तान ने वेस्‍टइंडीज पर हासिल की 124 रन की बढ़त

WI vs PAK: बाबर आजम का नाबाद अर्धशतक, पाकिस्‍तान ने वेस्‍टइंडीज पर हासिल की 124 रन की बढ़त

PAK vs WI: बाबर आजम 54 रन पर बल्‍लेबाजी कर रहे हैं (फोटो-AFP)

PAK vs WI: बाबर आजम 54 रन पर बल्‍लेबाजी कर रहे हैं (फोटो-AFP)

West Indies vs Pakistan: पाकिस्‍तान ने तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 160 रन बना लिए हैं.

  • Share this:

    किंग्स्टन. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam ) के नाबाद अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में वेस्‍टइंडीज पर 124 रन की बढ़त हासिल कर ली है. तीसरा दिन बारिश से प्रभावित रहा और दिन का खेल समाप्‍त होने तक पाकिस्‍तान ने 5 विकेट पर 160 रन बना लिए हैं. पाकिस्तानी टीम पहली पारी में 36 रन से पिछड़ रही थी.
    बाबर 54 रन और फहीम अशरफ 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.जब बारिश शुरू हुई तब आजम 28 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, जिसके बाद दो घंटे का खेल बर्बाद हुआ और वह अंतिम सत्र तक बल्लेबाजी कर रहे थे.

    संयम से खेले आजम और फहीम
    वह मोहम्मद रिजवान के साथ 5वें विकेट के लिये लंबी साझेदारी की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन जेसन होल्डर ने शानदार लेग कटर से 56 रन की इस साझेदारी का अंत किया. पाकिस्तान ने तब तक 85 रन की बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन बाबर और फहीम ने संयम से खेलते हुए अच्छी बल्लेबाजी की और स्टंप तक 5वें विकेट के लिये 39 रन जोड़ लिये थे. बाबर ने 117 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और फहीम अब तक 12 रन के लिये 79 गेंदों का सामना कर चुके हैं.

    IND vs ENG: इंग्लिश गेंदबाजों के कारण टीम इंडिया जीत सकती है टेस्ट सीरीज, स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने बताया कैसे

    Ind vs Eng: सिराज ने बदला विकेट का जश्‍न मनाने का तरीका, कारण जान ‘खास लोगों’ की हुई बोलती बंद

    ब्‍लैकवुड ने छोड़ा फहीम का कैच
    वेस्टइंडीज ने इस दौरान फहीम को आउट करने का मौका गंवाया. वो जब 4 रन पर थे तो कायेल मेयर्स की गेंद पर जर्मेन ब्लैकवुड ने उनका कैच छोड़ दिया था. सबीना पार्क की पिच अब भी तेज गेंदबाजों को मदद कर रही है और 200 रन से ज्यादा की बढ़त का पीछा करना मुश्किल होगा. सुबह वेस्टइंडीज पहली पारी में केवल दो रन ही जोड़ सकी थी, उसने 8 विकेट पर 251 रन से आगे खेलना शुरू किया था. दोनों विकेट शाहीन अफरीदी ने झटके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज