ब्रेंटफोर्ड ने 74 साल में पहली बार किया इंग्लिश प्रीमियर लीग के लिए क्‍वालीफाई

वह नोर्विच और वेटफोर्ड के साथ अगले सत्र के लिये प्रीमियर लीग में जगह बनाने वाली तीसरी टीम है.(AFC/Twitter)

वह नोर्विच और वेटफोर्ड के साथ अगले सत्र के लिये प्रीमियर लीग में जगह बनाने वाली तीसरी टीम है.(AFC/Twitter)

ब्रेंटफोर्ड ने वेम्बले स्टेडियम में खेले गये चैंपियनशिप प्लेऑफ फाइनल में स्वान्सी को 2-0 से हराकर यादगार जीत हासिल की

  • Share this:

लंदन. वेस्‍ट लंदन के कल्‍ब ब्रेंटफोर्ड ने वेम्बले स्टेडियम में खेले गये चैंपियनशिप प्लेऑफ फाइनल में स्वान्सी को 2-0 से हराकर 74 साल में पहली बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (English Premier League) फुटबॉल टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई कर लिया है. इंग्लिश प्रीमियर लीग का आने वाला सीजन इस साल 14 अगस्‍त से अगले साल 22 मई तक खेला जाएगा. लीग की मौजूदा चैंपियन मैनचेस्‍टर सिटी है. पश्चिम लंदन के इस क्लब ने शुरू में दो गोल दागने के बाद 10 खिलाड़ियों से खेल रहे स्वान्सी को कोई मौका नहीं दिया.

वह नोर्विच और वेटफोर्ड के साथ अगले सत्र के लिये प्रीमियर लीग में जगह बनाने वाली तीसरी टीम है. ब्रेंटफोर्ड 1947 से ही शीर्ष प्रतियोगिता में नहीं खेला है.ब्रेंटफोर्ड की तरफ से चैंपियनशिप के रिकॉर्ड स्कोरर इवान टोनी ने 10वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला. यह उनका इस सत्र में 33वां गोल था.

यह भी पढ़ें: 

भारतीय मुक्‍केबाज ने आंदोलन में मारे गए किसानों को समर्पित किया मेडल, प्रधानमंत्री से की अपील
Champions League Final: चेल्सी ने दूसरी बार जीता खिताब, मैनचेस्टर सिटी का सपना टूटा

इसके 10 मिनट बाद ए​मिलियानो मार्कोंडेस ने दूसरा गोल दागकर ब्रेंटफोर्ड को 2-0 से आगे कर दिया. स्वान्सी के मिडफील्डर जय फेलटन को 65वें मिनट लाल कार्ड दिखाया ​गया, जिसके बाद टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा. ब्रेंटफोर्ड पिछले साल प्लेऑफ फाइनल में फुल्हम से हार गया था. स्वान्सी आखिरी बार 2017-18 सत्र में शीर्ष लीग में खेला था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज