WI vs SA: नाइट राइडर्स के युवा तेज गेंदबाज को मिली वेस्‍टइंडीज की टेस्‍ट टीम में जगह

 2020 अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में जेडन सील्स कैरेबियाई टीम का हिस्‍सा थे. (फोटो क्रेडिट: वीडियो स्‍क्रीनशॉट)

2020 अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में जेडन सील्स कैरेबियाई टीम का हिस्‍सा थे. (फोटो क्रेडिट: वीडियो स्‍क्रीनशॉट)

19 साल के तेज गेंदबाज जेडन सील्स को पहली बार टेस्ट सीरीज के लिए प्रारंभिक टीम में जगह मिली है. सील्स ने अभी तक सिर्फ कुल दस पेशेवर मैच मैच खेले हैं

  • Share this:

ग्रोस आइलेट ( सेंट लूसिया ). त्रिनिदाद और टोबैगो के युवा तेज गेंदबाज जेडन सील्स (Jayden Seales) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 17 सदस्यीय प्रारंभिक टीम में चुना गया है. अंतिम 13 सदस्यीय टीम का चयन सोमवार को किया जाएगा. चयन समिति ने बताया कि तेज गेंदबाज चेमार होल्डर चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं.

क्रिकेट वेस्टइंडीज के अनुसार तेज गेंदबाज चेमार होल्डर चोट के कारण नहीं खेल सकेंगे. 19 साल के तेज गेंदबाज जेडन सील्स को पहली बार टेस्ट सीरीज के लिए प्रारंभिक टीम में जगह मिली है. सील्स ने अभी तक सिर्फ कुल दस पेशेवर मैच मैच खेले हैं, जिसमें एक प्रथम श्रेणी मैच, तीन लिस्ट ए मैच और छह टी20 मैच शामिल है. दो टेस्ट 10 से 14 जून और 18 से 22 जून तक खेले जायेंगे.

पिछले साल खेला था अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप

सील्‍स की बात करें तो पिछले साल अगस्‍त में कैरेबियन प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स की तरफ उन्‍होंने टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. 2020 अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में भी वह कैरेबियाई टीम का हिस्‍सा थे. जहां ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वेस्‍टइंडीज के ओपनिंग मैच में उन्‍होंने 49 रन पर 4 विकेट लिए थे और उनकी दमदार गेंदबाजी की बदौलत ही अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में पहली बार वेस्‍टइंडीज टीम ऑस्‍ट्रेलिया को हराने में सफल रही थी. यह गेंदबाज नई गेंद को दोनों डायरेक्‍शन में स्विंग करा सकता है.
यह भी पढ़ें : 

1009 रन ठोकने वाले प्रणव धनावड़े को सचिन तेंदुलकर ने बुलाया था घर, दिया स्पेशल गिफ्ट

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की तरह विश्व क्रिकेट पर राज नहीं कर पाएगा भारत? गावस्कर ने बताई वजह



टीम : क्रेग ब्रेथवेट ( कप्तान ), जर्मेइन ब्लैकवुड, क्रुमाह बोनेर, डेरेन ब्रावो, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डा सिल्वा, शेनॉन गैब्रियल, जहमार हैमिल्टन, जैसन होल्डर, शाइ होप, अलजारी जोसेफ, काइल मायेर्स, काइरन पॉवेल, केमार रोच, जेडन सील्स, जोमेल वारिकन

(भाषा इनपुट के साथ)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज