क्या अनजान विरोधियों से जीत पाएंगे फ़ेडरर, नडाल, और जोकोविच?

विंबलडन के तीसरे दौर के मैच ख़त्म हो गए हैं और सोमवार से टूर्नामेंट का राउंड ऑफ़ 16 शुरू हो जाएगा. राफेल नडाल, रॉजर फ़ेडरर, और सेरेना विलियम्स ने अपने अपने मुकाबले जीतकर राउंड ऑफ़ 16 में प्रवेश कर लिया है. इनके अलावा जोकोविच और 15 साल की सनसनी कोको गॉफ भी अपने राउंड ऑफ़ 16 के मुकाबले सोमवार को खेलेंगे.

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 7:18 PM IST
क्या अनजान विरोधियों से जीत पाएंगे फ़ेडरर, नडाल, और जोकोविच?
क्या अनजान विरोधियों से जीत पाएंगे फ़ेडरर, नडाल, और जोकोविच?
News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 7:18 PM IST
8 बार के विजेता, फ़ेडरर, 4 बार के चैंपियन, जोकोविच, और दो बार के विजेता, नडाल, विंबलडन के राउंड ऑफ़ 16 में पहुंच गए हैं. सोमवार को तीनों का मुकाबला ऐसे विरोधियों से है जो आज तक टूर्नामेंट में इतने आगे नही आ पाए हैं.

फ़ेडरर की भिड़ंत बेरेटिनी से

फ़ेडरर ने रविवार को खेले गए मुकाबले में फ्रांस के लुकास पुले को 7-5, 6-2, 7-6 से सीधे सेटों में हराया. फ़ेडरर का मुकाबला अब बेरेटिनी से होगा. मैच के पहले फ़ेडरर ने कहा कि वो बेरेटिनी को उतने अच्छे से नही जानते हैं और इसलिए ये मुकाबला थोड़ा मुश्किल हो सकता है.

रॉजर फेडरर


नडाल टकराएंगे सुसो से

2008 और 2010 के चैंपियन, नडाल ने रविवार को अपने तीसरे राउंड के मुकाबले में फ्रांस के जो-विल्फ्रेड सोंगा को 6-2, 6-3, 6-2 से सीधे सेटों में हराया. नडाल का अगला मुकाबला विश्व नंबर 69 जोआओ सुसो से होगा. मैच के पहले नडाल ने कहा, 'सुसो किसी के लिए भी एक खतरनाक विरोधी हैं. वो बहुत तेज़ हैं, और काफी फिट भी.'

नोवाक जोकोविच

Loading...

जोकोविच का मुकाबला हम्बर्ट से

विश्व नंबर 1, नोवाक जोकोविच का मुकाबला फ़्रांस के उगो हम्बर्ट से होगा. दोनों के बीच ये पहला मुकाबला है. जोकोविच ने तीसरे राउंड में पोलैंड के हुबर्ट हरकाज़ को 7-5, 6-7, 6-1, 6-4 से हराया.

इनके अलावा अमेरिका के सैम क्वेरी का मुकाबला हमवतन टेनिस सैंडग्रेन से होगा. जापान के निशिकोरी कज़ाकस्तान के मिखाइल कुकुश्किन से भिड़ेंगे.

15 साल की सनसनी की पूर्व नंबर 1 से भिड़ंत

महज़ 15 साल की उम्र में खूब सुर्खियां बटोर चुकी कोको गॉफ का राउंड ऑफ़ 16 में मुकाबला पूर्व विश्व नंबर 1, सिमोना हालेप से होगा. गॉफ ने विंबलडन के पहले राउंड में वीनस विलियम्स को हराकर टेनिस जगत में सनसनी मचा दी थी.
First published: July 8, 2019, 6:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...