होम /न्यूज /खेल /Wimbledon 2022: सिमोना हालेप विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में, सेरेना को हराने वाली हार्मोनी बाहर

Wimbledon 2022: सिमोना हालेप विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में, सेरेना को हराने वाली हार्मोनी बाहर

Wimbledon 2022: सिमोना हालेप ने आसान जीत दर्ज की. (AFP)

Wimbledon 2022: सिमोना हालेप ने आसान जीत दर्ज की. (AFP)

Wimbledon 2022: सिमोना हालेप (Simona Halep) ने विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने च ...अधिक पढ़ें

विंबलडन. रोमानिया की सिमोना हालेप (Simona Halep) ने एकतरफा मुकाबले में चौथी वरीय पाउला बाडोसा को सीधे सेटों में हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. 16वीं वरीय हालेप ने बाडोसा को (Wimbledon 2022) 6-1, 6-2 से हराकर ऑल इंग्लैंड क्लब पर लगातार 11वां मैच जीता और पांचवीं बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. हालेप ने 2019 में विंबलडन खिताब जीता था, जबकि इसके अगले साल कोरोना वायरस महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया. रोमानिया की यह खिलाड़ी बाएं पैर की पिंडली में चोट के कारण पिछले साल टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाई थी.

सोमवार को बाडोसा के खिलाफ हालेप ने पूरी तरह से दबदबा बनाया और अपनी सर्विस पर सिर्फ 8 अंक गंवाए और इस दौरान अपनी सर्विस पर एकमात्र ब्रेक प्वाइंट भी बचाया. रोमानिया की इस खिलाड़ी ने बाडोसा की सर्विस पर भी 55 में से 30 अंक जीते. हालेप अगले दौर में अमांडा अनिसिमोवा से भिड़ेंगी. अमेरिका की 20वीं वरीय अमांडा ने डेब्यू कर रहीं फ्रांस की हार्मोनी टेन को 6-2, 6-3 से हराया. हार्मोनी ने पहले दौर में सेरेना विलियम्स को हराया था.

IND vs ENG: स्टोक्स ने आईपीएल के करोड़ों रुपए ठुकराए, घर पर की मेहनत, ऐसे टीम को पटरी पर लाए

एलिज कॉर्नेट हारकर बाहर

सोमवार को ही अजला टोमलानोविच ने एलिज कॉर्नेट को 4-6, 6-4, 6-3 से हराया. वह अगले दौर में एलेना रिबाकिना से भिड़ेंगी. 17वीं वरीय रिबाकिना ने पेट्रा मार्टिच को 7-5, 6-3 से हराया. जीत के बाद हालेप ने कहा कि सेंटर कोर्ट पर वापसी हमेशा अहम हाेती है. इससे पहले मैं चोट के कारण काफी परेशान रही. पिछले 2-5 महीने से मैं काफी मेहनत कर रही थी. उन्होंने बताया कि लगातार मेहनत के कारण मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हूं. इस तरह की जीत से आपका आत्मविश्वास बढ़ता है.

Tags: Serena williams, Simona Halep, Tennis, Wimbledon

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें