Home /News /sports /

मैच देखने पहुंची 2 हजार से ज्‍यादा ईरानी महिलाएं, एंट्री मिलने पर गूंजा पूरा स्‍टेडियम, देखें Video

मैच देखने पहुंची 2 हजार से ज्‍यादा ईरानी महिलाएं, एंट्री मिलने पर गूंजा पूरा स्‍टेडियम, देखें Video

जीत का जश्‍न मनाती ईरानी टीम (pc:video screenshot)

जीत का जश्‍न मनाती ईरानी टीम (pc:video screenshot)

मेहदी तारेमी के गोल की मदद से ईरान ने इराक को एशिया क्षेत्र ग्रुप ए के मैच में 1- 0 से हराकर लगातार तीसरी बार विश्व कप फुटबॉल में जगह बना ली. एक लाख की क्षमता वाले स्टेडियम में 10 हजार दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी थी, जिनमें 2 हजार से अधिक महिलाएं थी.

अधिक पढ़ें ...

तेहरान.  ईरान और इराक (Iran vs Iraq) के बीच खेले गए एशिया क्षेत्र ग्रुप ए का मैच काफी चर्चा में है. इस मैच की चर्चा पूरी दुनिया में सिर्फ इसलिए नहीं हो रही है कि ईरान ने इराक को हराकर तीसरी बार वर्ल्‍ड कप फुटबॉल में जगह बना ली, बल्कि इस मैच को देखने के लिए करीब 2 हजार ईरानी महिलाएं स्‍टेडियम पहुंची थी. एंट्री गेट पर उनके जोश और उत्‍साह से पूरा स्‍टेडिसम गूंज उठा था. ईरान के लिए सह ऐतिहासिक पल था. ईरानी टीम ने भी अपनी महिला फैंस का स्‍वागत जीत के साथ किया.

मेहदी तारेमी के गोल की मदद से ईरान ने इराक को एशिया क्षेत्र ग्रुप ए के मैच में 1- 0 से हराकर लगातार तीसरी बार विश्व कप फुटबॉल ( 2022 Qatar World Cup) में जगह बना ली. एफसी पोर्तो के स्ट्राइकर तारेमी ने मैच का एकमात्र गोल 48वें मिनट में दागा. उन्होंने मिडफील्डर अली रजा जहांबख्श के पास पर गोल किया.

ईरान ने छठी बार विश्व कप में जगह पक्की की है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बावजूद सरकार ने एक लाख की क्षमता वाले स्टेडियम में 10 हजार दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी थी, जिनमें 2 हजार से अधिक महिलाएं थी.

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को गोल्ड दिलाने वाले कप्तान चरणजीत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

फीफा लंबे समय से ईरान से यह आश्वासन मांगता आया है कि महिलाओं को 2022 विश्व कप फुटबॉल के क्वालीफायर देखने की अनुमति मिलेगी. 3 साल में पहली बार ईरानी महिलाओं को अपने नेशनल फुटबॉल टीम का मैच देखने की अनुमति दी गई थी, क्‍योंकि ईरान तेहरान में इराक के खिलाफ विश्‍व कप क्‍वालीफायर की मेजबानी कर कर रहा था.

Tags: Fifa World Cup 2022, Football, Football news, Sports news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर