Home /News /sports /

WBBL 2021: हरमनप्रीत कौर और जेमिमा का कमाल, स्मृति मंधाना और दीप्ति ने किया निराश

WBBL 2021: हरमनप्रीत कौर और जेमिमा का कमाल, स्मृति मंधाना और दीप्ति ने किया निराश

हरमनप्रीत कौर महिला बिग बैश लीग (WBBL) में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम का हिस्सा हैं. (Twitter/Melbourne Renegades)

हरमनप्रीत कौर महिला बिग बैश लीग (WBBL) में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम का हिस्सा हैं. (Twitter/Melbourne Renegades)

महिला बिग बैश लीग (WBBL) मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम के लिए खेलते हुए हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 24 रन बनाए और 1 विकेट भी लिया. होबार्ट में खेले गए इस मुकाबले में मेलबर्न टीम ने होबार्ट हरिकेंस को 6 विकेट से शिकस्त दी. जेमिमा रोड्रिग्स ने भी 33 रन की शानदार पारी खेली.

अधिक पढ़ें ...

    होबार्ट. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की दबाव में खेली गई 24 रन की नाबाद पारी और सलामी बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स के 33 रन के दम पर मेलबर्न रेनेगेड्स ने शनिवार को महिला बिग बैश लीग (WBBL) मैच में मेजबान होबार्ट हरिकेंस को 6 विकेट से हरा दिया. जीत के लिए 122 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोड्रिग्स और कप्तान सोफी मोलिनेक्स (16) ने रेनेगेड्स के लिए पहले विकेट के लिए 22 रन की साझेदारी की.

    जेमिमा ने दो चौके और एक छक्के समेत 33 रन की पारी के दौरान दूसरे विकेट के लिए कर्टनी वेब (31) के साथ  68 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. इसके बाद हालांकि 7 रन के अंदर 3 विकेट गिरने से टीम परेशानी में आ गई लेकिन हरमनप्रीत ने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए 19 गेंद में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 24 रन बनाकर चार गेंद शेष रहते हुए रेनेगेड्स को जीत दिला दी.

    हरमनप्रीत ने गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 20 रन खर्च कर एक विकेट लिया. उन्होंने भारतीय विकेटकीपर ऋचा घोष को उस वक्त पैवेलियन भेजा, जब वह बड़े शॉट लगाने के बाद खतरनाक दिख रही थीं. ऋचा ने 14 गेंद में एक छक्के और दो चौके की मदद से 21 रन बनाए थे. दिन के दूसरे मैच में स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा अपनी टीम सिडनी थंडर्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. उनकी टीम को एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 30 रन से हराया.

    एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ताहलिया मैकग्रा (42) और मेडेलिन पेन्ना (35) की शानदार बल्लेबाजी से 7 विकेट पर 140 रन बनाए. दीप्ति इस दौरान सिडनी की सबसे महंगी गेंदबाज साबित हुई. उन्होंने चार ओवर में 32 रन देकर एक विकेट लिया. लक्ष्य का पीछा करते समय मंधाना (चार रन) और दीप्ति (चार रन) प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और उनकी पूरी टीम 110 रन पर आउट हो गई. कोविड-19 के खतरे के कारण दोनों मैच दर्शकों के बिना खेले गए.

    Tags: Big bash league, Cricket news, Harmanpreet kaur, Jemimah Rodrigues, WBBL, Women cricket

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर