Home /News /sports /

Women's Hockey Asia Cup: गत चैंपियन भारत उलटफेर का शिकार, जापान से मिली करारी शिकस्‍त

Women's Hockey Asia Cup: गत चैंपियन भारत उलटफेर का शिकार, जापान से मिली करारी शिकस्‍त

जापान के खिलाफ संघर्ष करती भारतीय टीम (pc: @TheHockeyIndia twitter)

जापान के खिलाफ संघर्ष करती भारतीय टीम (pc: @TheHockeyIndia twitter)

गत चैंपियन भारत को महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में पूल ए के दूसरे मैच में उलटफेर का शिकार होना पड़ा. भारत को एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम जापान से 0-2 से हरा दिया. अब पूल ए में जापान दोनों मैच जीतने के बाद टॉप पर है.

    मस्कट. गत चैंपियन भारत को महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट (Women’s Hockey Asia Cup) में पूल ए के दूसरे मैच में उलटफेर का शिकार होना पड़ा. भारत को एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम जापान से 0-2 से हरा दिया. जापान ने नागा यूरी (दूसरे मिनट) और साकी तनाका (42वें मिनट) के गोल ने भारतीय पर दबाव बना दिया. भारतीय खिलाड़ियों को धीमी शुरुआत करना महंगा पड़ा, क्योंकि जापान ने दूसरे मिनट में नागाई यूरी के गोल से बढ़त हासिल कर ली.

    एक गोल से पिछड़ने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने आक्रामक रवैया अपनाया. पहले क्वार्टर में 2 पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन दोनों को गोल में बदलने में नाकाम रहे. जापान ने इसके बाद अपनी रक्षापंक्ति को मजबूत किया और भारतीय टीम कई मौके बनाने के बाद भी गोल करने में नाकाम रही. जापान ने इसके बाद 42वें मिनट में दूसरा गोल दागकर टीम को पूरी तरह से चौंका दिया.

    बड़ी खबर: रवि शास्त्री ने कहा- विराट कोहली 2 साल और कर सकते थे कप्तानी, लेकिन?

    भारतीय टीम ने इसके बाद आक्रामक खेल दिखाया और फिर से दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन खिलाड़ी दोनों को गोल में बदलने में नाकाम रहे. जापान अब पूल ए में दो मैचों में इतने ही जीत के साथ शीर्ष पर है, जबकि भारत अपने पहले मैच में मलेशिया पर 9-0 से जीत दर्ज करने के बाद दूसरे स्थान पर है. भारत का अगला पूल मैच सोमवार को सिंगापुर से होगा. दोनों पूलों की शीर्ष 2 टीमें टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी.

    Tags: Hockey, Japan, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर