होम /न्यूज /खेल /FIFA U17 World Cup: भारत के खिलाफ उतरेगी भारतीय मूल के कप्तान वाली मजबूत अमेरिकी टीम

FIFA U17 World Cup: भारत के खिलाफ उतरेगी भारतीय मूल के कप्तान वाली मजबूत अमेरिकी टीम

भारतीय महिला फुटबॉल टीम अपने जज्बे और जोश के साथ विरोधी टीमों से भिड़ेगी. (Photo- Twitter Screengrab)

भारतीय महिला फुटबॉल टीम अपने जज्बे और जोश के साथ विरोधी टीमों से भिड़ेगी. (Photo- Twitter Screengrab)

FIFA U17 World Cup: भारतीय फुटबॉल के लिए आज का दिन ऐतिहासिक होगा. भारत में करीब 5 साल बाद महिला फुटबॉल विश्व कप का आगाज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारतीय फुटबॉल के लिए दिन आज दिन ऐतिहासिक होगा
भारत में करीब 5 साल बाद महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है
भारतीय टीम का पहला मैच अमेरिका जैसी मजबूत टीम से है

नई दिल्ली. भारतीय फुटबॉल के लिए आज यानि मंगलवार (11 अक्टूबर) का दिन ऐतिहासिक है. भारत में करीब 5 साल बाद महिला फुटबॉल विश्व कप का आगाज होने जा रहा है. भारतीय महिला फुटबॉल टीम अपने जज्बे और जोश के साथ विरोधी टीमों से भिड़ेगी. उनका पहला मैच अमेरिका जैसी मजबूत टीम से है. 2017 के अंडर-17 पुरुष विश्व कप के बाद मंगलवार से भारत में ही फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप शुरु हो रहा है. पहली बार भारतीय लड़कियां इस टूर्नामेंट में दिग्गज टीमों से मोर्चा लेंगी.

ईएसपीएन की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम, जिसकी कप्तान अस्तम उरांव हैं, उनकी पहली भिड़ंत उस अमेरिकी टीम से होने जा रही है, जिसकी कप्तान भारतीय मूल की मिया भूटा हैं. भारतीय कप्तान अस्तम उरांव फीफा अंडर -17 महिला वर्ल्ड कप से पहले बेहद उत्साहित हैं, एक ऐसा टूर्नामेंट जो उनके सपने के पूरे होने जैसा है. वहीं, मिया भूटा, अमेरिकी टीम की भारतीय मूल की स्टार, टीम कैप्टन, वह भी बेहद उत्साहित हैं, लेकिन उनके लिए यह वर्ल्ड कप भविष्य की सफलता के लिए एक कदम हो सकता है.

दोनों किशोर, दोनों भारतीय पिताओं की संतान, लेकिन अतीत बहुत अलग. अलग-अलग भविष्य और तमाम आख्यानों के बावजूद वे एक ही क्षेत्र साझा करेंगे. जब मंगलवार को भारत संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगा, भारत अमेरिका के खिलाफ अंडरडॉग साबित हो सकता है, जो हर लिहाज से भारत से मजबूत है.

हम भारत की लड़कियों को प्रेरित कर सकते हैं: मिया
मिया किसी भी स्तर पर फुटबॉल वर्ल्ड कप में अमेरिकी महिला टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली भारतीय मूल की पहली खिलाड़ी है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं काफी रोमांचित हूं क्योंकि विश्व कप खेलना मेरा सपना था. मुझे लगता है भारतीय टीम मजबूत प्रतिद्वंद्वी होगी.’’ अमेरिका के पीटर्सबर्ग में रहने वाली मिया ने कहा, ‘‘मुझे वास्तव में उम्मीद है कि मेरी टीम और भारतीय टीम इस देश की युवा लड़कियों को फुटबॉल खेलने के लिए प्रेरित कर सकती है.’’

अस्तम उरांव ने कहा- यूएसए के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित हैं
कप्तान अस्तम उरांव ने शुरूआती मैच से पहले टीम के उत्साह के स्तर के बारे में बात की और कहा कि टीम शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत है. डिफेंडर ने कहा, “टीम संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ खेलने के लिए उत्साहित है. कल वह दिन है जब हमें मैदान पर सब कुछ करना होगा. हमारा पूरा ध्यान आगे के मैचों पर है और कुछ नहीं हमारे लिए मायने रखता है.”

उन्होंने आगे कहा कि, “हमें आज अच्छी नींद और आराम करना है. सभी खिलाड़ी शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत महसूस कर रहे हैं. हम अपने विरोधियों को अच्छी टक्कर देंगे.”

Tags: FIFA Women's World Cup, Fifa World Cup 2022, Football Tournament, Indian Football Team

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें