Home /News /sports /

Women World Boxing Championship स्‍थगित, भारतीय टीम के लिए अब हो सकता है ट्रायल

Women World Boxing Championship स्‍थगित, भारतीय टीम के लिए अब हो सकता है ट्रायल



लवलीना बोरगोहेन को 70 किग्रा वर्ग में सीधे प्रवेश दिया गया था.   (lovlina borgohain instagram)

लवलीना बोरगोहेन को 70 किग्रा वर्ग में सीधे प्रवेश दिया गया था. (lovlina borgohain instagram)

Women World Boxing Championship:Women World Boxing Championship का आयोजन पहले तुर्की के शहर में 4 से 18 दिसंबर तक होना था. इस चैंपियनशिप के लिए टोक्‍यो ओलंपिक की कांस्‍य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन के चयन को लेकर विवाद कोर्ट तक पहुंच गया था

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) के इस्तांबुल में होने वाली महिला वर्ल्‍ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप (Women World Boxing Championship) को मार्च 2022 तक स्थगित कर दिया है. जिसके बाद पूरी संभावना है कि भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) इस टूर्नामेंट की टीम का चयन करने के लिए ट्रायल का आयोजन करेगा. इस टूर्नामेंट का आयोजन तुर्की के शहर में 4 से 18 दिसंबर तक होना था और भारत ने इस टूर्नामेंट के लिए सभी भार वर्ग में राष्ट्रीय चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन को चुना था.

    एआईबीए ने राष्ट्रीय महासंघों को भेजे पत्र में कहा कि कोविड-19 के कारण वर्तमान में परिस्थितियां काफी मुश्किल हैं और वे टूर्नामेंट का आयोजन करके जोखिम नहीं ले सकते. इस टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व 70 किग्रा वर्ग को छोड़कर अन्य वर्गों में गत राष्ट्रीय चैंपियन को करना था.

    लवलीना का चयन बना विवाद
    विश्व चैंपियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता लवलीना को टोक्यो खेलों में उनके प्रदर्शन के आधार पर 70 किग्रा वर्ग में सीधे प्रवेश दिया गया था. राष्ट्रीय महासंघ के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि इस फैसले के कारण राष्ट्रीय शिविर में थोड़ा विलंब होगा और अब सभी वजन वर्गों में ट्रायल का आयोजन निश्चित है, क्योंकि 4 महीने का बड़ा अंतर है. हमें मुक्केबाजों की फिटनेस का भी जायजा लेना होगा, इसलिए यह तार्किक है कि टूर्नामेंट के आसपास ट्रायल का आयोजन किया जाए.

    नेशनल रेसलर निशा दहिया की मौत की खबर के बाद आया वीडियो, बोलीं- मैं तो जिंदा हूंं

    नेशनल चैंपियन बॉक्सर अरुंधति चौधरी की याचिका पर हाई कोर्ट ने बीएफआई से मांगा जवाब

    लवलीना को सीधे चुना जाना विवाद का कारण बन गया था, जब राष्ट्रीय चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता और विश्व युवा चैंपियन अरुंधति चौधरी ने इसका विरोध करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. उच्च न्यायालय ने इसके बाद बीएफआई को नोटिस जारी किया था, जिसने कहा था कि लवलीना की 3 नंबर की विश्व रैंकिंग और ओलंपिक के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें सीधा प्रवेश दिया गया.

    Tags: Boxing, Lovlina Borgohain, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर