Home /News /sports /

womens world boxing championships lovlina borgohain winning start after beat chen nien chin

Women's World Boxing Championships: लवलीना ने पूर्व चैंपियन को किया बाहर, ओलंपिक मेडल जीतने के बाद पहली बार रिंग में उतरीं

लवलीनाबोरगोहेन ने चेन निएन चिन को 3-2 से हराया

लवलीनाबोरगोहेन ने चेन निएन चिन को 3-2 से हराया

पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने के बाद लवलीना बोरगोहेन पहली बार प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं. उन्‍होंने वीमंस वर्ल्‍ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लाइट मिडिलवेट वर्ग में पूर्व चैंपियन चेन निएन चिन को हरा दिया.

नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट मुक्‍केबाज लवलीना बोरगोहेन ने वीमंस वर्ल्‍ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कमाल कर दिया. बोरगोहेन ने लाइट मिडिलवेट वर्ग में पूर्व चैंपियन चेन निएन चिन को हराकर इस्तांबुल में चल रही चैंपियनशिप के राउंड ऑफ 16 में जगह बना ली. यह युवा भारतीय मुक्‍केबाज पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं.

लवलीना (70 किग्रा) ने चीनी ताइपे की मुक्केबाज को खंडित फैसले में 3-2 से हराया. निएन चिन ने 2018 में विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में लवलीना को हराया था.

निएन चेन पर लवलीना की दूसरी जीत
लवलीना की निएन चेन के खिलाफ यह दूसरी जीत है. टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्‍ज मेड‍ल जीतने के दौरान लवलीना ने क्वार्टर फाइनल में निएन चेन को हराया था.

19 साल के स्पेनिश खिलाड़ी का बड़ा कारनामा, नडाल-जोकोविच को एक ही टूर्नामेंट में हराने वाले पहले खिलाड़ी बने
एशिया कप हॉकी: संन्यास तोड़कर वापसी करने वाले रूपिंदर पाल सिंह को मिली कप्तानी

लवलीना की नजर इस बार मेडल का रंग बदलने पर है. उन्‍होंने वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में 2018 और 2019 में  भी दो ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया था. असम की 24 साल की मुक्केबाज लवलीना का अगले दौर में सामना इंग्लैंड की 3 बार की राष्ट्रीय चैंपियन सिंडी एनगाम्बा से होगा.

Tags: Boxing, Lovlina Borgohain

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर