होम /न्यूज /खेल /वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: किदाम्बी श्रीकांत दूसरे राउंड में हारे, लक्ष्य सेन की प्री-क्वार्टर फाइनल में एंट्री

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: किदाम्बी श्रीकांत दूसरे राउंड में हारे, लक्ष्य सेन की प्री-क्वार्टर फाइनल में एंट्री

लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. (AP)

लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. (AP)

World Badminton Championship: युवा भारतीय शटलर लक्ष्य सेन एक समय 3-4 से पिछड़ रहे थे लेकिन 9वीं वरीयता प्राप्त इस खिलाड ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

किदाम्बी श्रीकांत को वर्ल्ड चैंपियनशिप के दूसरे राउंड में मिली हार
लक्ष्य सेन ने सीधे गेमों में जीत दर्ज करते हुए प्री-क्वार्टर में बनाई जगह
महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी हारी

टोक्यो. भारत के युवा शटलर लक्ष्य सेन बुधवार को वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Badminton Championship) के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए. वहीं, पिछली बार के उप-विजेता किदाम्बी श्रीकांत को दूसरे राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 के चैंपियन लक्ष्य सेन ने 72 मिनट में स्पेन के लुईस पेनावेर के खिलाफ सीधे गेमों में 21-17, 21-10 से जीत दर्ज की.

अल्मोड़ा के 21 साल के लक्ष्य सेन एक समय 3-4 से पिछड़ रहे थे लेकिन 9वीं वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए 6 अंक लेकर 13-7 की बढ़त बना ली. उन्होंने इस लय को जारी रखते हुए पहला गेम जीता. वर्ल्ड चैंपियनशिप ब्रॉन्ज मेडलिस्ट लक्ष्य ने दूसरे गेम में भी अपने प्रतिद्वंद्वी को वापसी नहीं करने दी और मुकाबला अपने नाम किया.

इसे भी देखें, वर्ल्ड चैंपियनशिप: पीवी सिंधु 10 साल में पहली बार नहीं ले रही हैं हिस्सा

वहीं, किदाम्बी श्रीकांत को चीन के झाओ जुन पेंग ने 21-18, 21-17 से मात दी. महज 34 मिनट तक चले मुकाबले में श्रीकांत बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे. पहले गेम में झाओ ने 12 मिनट में जीत दर्ज की. दूसरे गेम में एक समय वह 16-14 से आगे थे लेकिन सहज गलतियों का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा.

इससे पहले एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला पुरुष डबल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए लेकिन महिला वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी हारकर बाहर हो गए. अर्जुन और कपिला की गैर वरीय जोड़ी ने डेनमार्क के आठवीं वरीयता प्राप्त किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन को 21-17, 21-16 से हराया. अब उनका सामना सिंगापुर के ही योंग टैरी और लोह कीन हीन से होगा.

अश्विनी पोनप्पा और सिक्की को शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की चेन किंग चेन और जिया यि फान ने 42 मिनट में 21-15, 21-10 से मात दी. पूजा डांडु और संजना संतोष की जोड़ी भी तीसरी वरीयता प्राप्त कोरिया की ली सो ही और शिन सियुंग चान से हार गई.

Tags: Badminton, Indian badminton player, Kidambi Srikanth, Lakshya Sen, Sports news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें