Home /News /sports /

World Boxing Championships: शिव थापा और सुमित का कमाल, प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

World Boxing Championships: शिव थापा और सुमित का कमाल, प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

World Boxing Championships: शिव थापा ने भी सिएरा लियोन के जॉन ब्राउन पर राउंड 32 में जीत हासिल की. (Shiv Thapa Twitter)

World Boxing Championships: शिव थापा ने भी सिएरा लियोन के जॉन ब्राउन पर राउंड 32 में जीत हासिल की. (Shiv Thapa Twitter)

World Boxing Championships: शिव थापा (Shiva Thapa) ने सिएरा लियोन के जॉन ब्राउन पर राउंड 32 में जीत हासिल की. बोलताएव सटीक मुक्के जड़ने की काबिलियत में भारतीय मुक्केबाज के करीब भी नहीं दिख रहे थे.

    बेलग्रेड. 5 बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा (Shiva Thapa) और डेब्‍यू करने वाले भारतीय मुक्केबाज सुमित (75 किग्रा) ने वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के प्री क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सुमित ने ताजिकिस्तान के अब्दुमलिक बोलताएव को 5-0 से परास्त किया. वहीं इस ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट विजेता थापा ने भी सिएरा लियोन के जॉन ब्राउन पर राउंड 32 में सर्वसम्मत फैसले में जीत हासिल की. बोलताएव सटीक मुक्के जड़ने की काबिलियत में भारतीय मुक्केबाज के करीब भी नहीं दिख रहे थे.

    सुमित को दूसरे राउंड में बोलताएव के सिर के पीछे हिट करने के लिये चेतावनी भी दी गयी, लेकिन इसके बावजूद मैच में उनकी पकड़ ढीली नहीं हुई और वे सर्वसम्मत विजेता बने. सुमित का सामना अब सोमवार को प्री क्वार्टर फाइनल में क्यूबा के योनलिस हर्नांडिज से होगा. थापा भारत के लिये दिन में रिंग में उतरने वाले अंतिम मुक्केबाज थे और वह मुकाबले में ब्राउन की तुलना में काफी बेहतरीन रहे. अनुभवी भारतीय मुक्केबाज ने सटीक मुक्कों से सभी तीनों राउंड में बाजी मारी. अब वह सोमवार को अंतिम 16 चरण में फ्रांस के लोयूनेस हामराओऊई के सामने होंगे.

    गोंजालवेस ने आसानी से तोड़ा भारतीय मुक्‍केबाज का डिफेंस
    सचिन (80 किग्रा) को हालांकि अंतिम 32 के मुकाबले में अमेरिका के रॉबी गोंजालवेस के खिलाफ 1-4 से हार का सामना करना पड़ा. उन्हें पहले दौर में बाई मिली थी. गोंजालवेस ने लंबी रेज के मुक्कों से भारतीय मुक्केबाज के डिफेंस को तोड़कर आराम से अंक जुटाये. गोविंद साहनी (48 किग्रा) नाटकीय प्री क्वार्टरफाइनल में जार्जिया के साखिल अलखवेरदोवी से हार गये. अलखवेरदोवी की बायीं आंख के ऊपर एक कट लग गया था और वह खून निकलने के बावजूद खेलते रहे. साहनी ने पहला राउंड विभाजित अंक से जीत लिया था, लेकिन अगले दो राउंड जार्जियाई मुक्केबाज के नाम रहे जिन्होंने 4-0 से मुकाबला जीता.

    आखिरी राउंड में साहनी का काटा गया अंक
    साहनी का सिर ऊपर नहीं रखने के लिये अंतिम राउंड में एक अंक काट लिया गया. शुक्रवार को देर रात मुकाबले में निशांत देव (71 किग्रा) ने मॉरीशस के मर्वेन क्लेयर को 4-1 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया. वह रविवार को अंतिम 16 में मेक्सिको के अल्वारेज वर्डे के सामने होंगे.

    अर्जेंटीना के स्‍टार फुटबॉलर की मैच के दौरान बिगड़ी तबीयत, तुरंत ले जाना पड़ा अस्‍पताल

    निशांत के अलावा तीन और भारतीय मुक्केबाज रविवार को प्री क्वार्टर फाइनल में हिस्सा लेंगे. एशियाई चैम्पियन संजीत (92 किग्रा) का सामना जार्जिया के जियोर्जी टचिग्लेड्जे से होगा, जबकि आकाश कुमार (54 किग्रा) पुअर्तो रिको के कालेब टिराडो और नरेंदर (92 किग्रा से अधिक) ताजिकिस्तान के जाखोन कूरबोनोव के सामने होंगे. विश्व चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता को 1 लाख डॉलर की पुरस्कार राशि मिलेगी, जबकि रजत और कांस्य पदक जीतने वालों को  50 हजार डॉलर और 25,000 डॉलर दिये जायेंगे.

    Tags: Boxing, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर