होम /न्यूज /खेल /मारिन सिलिच समेत टॉप-100 में शामिल 16 खिलाड़ी टाटा ओपन महाराष्ट्र में हिस्सा लेंगे

मारिन सिलिच समेत टॉप-100 में शामिल 16 खिलाड़ी टाटा ओपन महाराष्ट्र में हिस्सा लेंगे

Tata Open Maharashtra: विश्व नंबर-17 मारिन सिलिच के अलावा टॉप-100 में शामिल 16 खिलाड़ी टाटा ओपन में हिस्सा लेंगे. (Marin cilic instagram)

Tata Open Maharashtra: विश्व नंबर-17 मारिन सिलिच के अलावा टॉप-100 में शामिल 16 खिलाड़ी टाटा ओपन में हिस्सा लेंगे. (Marin cilic instagram)

दक्षिण एशिया के इकलौते एटीपी 250 टेनिस टूर्नामेंट टाटा ओपन का आयोजन इस साल 31 दिसंबर से होगा. वर्ल्ड नंबर 17 मारिन सिल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टाटा ओपन महाराष्ट्र का आयोजन 31 दिसंबर से होगा
वर्ल्ड नंबर-17 मारिन सिलिच टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे

पुणे. विश्व में 17वें नंबर के खिलाड़ी मारिन सिलिच सहित कई शीर्ष खिलाड़ी 31 दिसंबर से यहां शुरू होने वाले पांचवें टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट में भाग लेंगे. सिलिच सहित विश्व रैंकिंग में शीर्ष 100 में शामिल 16 अन्य खिलाड़ी भी दक्षिण एशिया की इस एकमात्र एटीपी 250 प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे. यूएस ओपन 2014 के विजेता सिलिच ने दो बार 2009 और 2010 में यह प्रतियोगिता जीती थी. वह 2018 में सेमीफाइनल में पहुंचे थे.

सिलिच के अलावा विश्व रैंकिंग में शीर्ष 50 में शामिल जो खिलाड़ी इस प्रतियोगिता के एकल में भाग लेंगे उनमें नीदरलैंड्स के बोटिक वैन डी जैंडस्चुल्प (35वीं रैंक), फिनलैंड के एमिल रुसुवुओरी (40), अर्जेंटीना के सेबेस्टियन बेज (43), अमेरिकी जेनसन ब्रूक्सबी (48) और स्लोवाकिया के एलेक्स मोलकेन (50) शामिल हैं.

पिछली बार टाटा ओपन के उपविजेता रहे रुसुवुओरी ने पूरे साल अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्होंने शीर्ष-20 खिलाड़ियों पर तीन जीत हासिल की है जबकि बेज ने सत्र के पहले भाग में तीन एटीपी 250 स्पर्धाओं में भाग लिया, एस्टोरिल में जीत हासिल की और बस्ताद और सैंटियागो में उपविजेता रहे. अमेरिका के जेनसन ब्रूक्सबी का भी इस साल प्रदर्शन अच्छा ही रहा है. वो दो फाइनल (डलास और अटलांटा) में पहुंचे और टाटा ओपन का खिताब जीतने की पूरी कोशिश करेंगे.

टाटा ओपन के पिछले दो सीजन फरवरी के पहले सप्ताह में आयोजित किए गए थे. हालांकि, अब खिलाड़ी पुणे में प्रतिस्पर्धा करके सीजन के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए कमर कस सकते हैं. क्वालीफाइंग इवेंट 31 दिसंबर से शुरू होगा जबकि मुख्य ड्रॉ 2 से 7 जनवरी तक खेला जाएगा.

Tags: Marin Cilic, Sports news, Tennis

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें