Home /News /sports /

World Table Tennis Championship: मनिका-शरत सिंगल्स के पहले दौर में ही बाहर, साथियान दूसरे राउंड में

World Table Tennis Championship: मनिका-शरत सिंगल्स के पहले दौर में ही बाहर, साथियान दूसरे राउंड में

World Table Tennis Championships: भारत के टॉप रैंक टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और शरत कमल सिंगल्स के पहले राउंड में ही हारकर बाहर. (File)

World Table Tennis Championships: भारत के टॉप रैंक टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और शरत कमल सिंगल्स के पहले राउंड में ही हारकर बाहर. (File)

World Table Tennis Championships: भारत के टॉप रैंक टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और शरत कमल सिंगल्स के पहले राउंड में ही हारकर बाहर हो गए हैं. जबकि साथियान ज्ञानशेखरन मेंस सिंगल्स के दूसरे राउंड में पहुंच गए हैं. वो मेंस सिंगल्स के पहले राउंड में जीत दर्ज करने वाले एकमात्र भारतीय रहे.

अधिक पढ़ें ...

    ह्यूस्टन (अमेरिका. भारत की स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा (Manika Batra) बुधवार को विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप (World Table Tennis Championship) की महिला एकल स्पर्धा के पहले दौर में हार गईं. जी साथियान ने पुरुष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया. एक अन्य शीर्ष भारतीय खिलाड़ी शरत कमल भी पुरूष एकल स्पर्धा के पहले दौर में बाहर हो गये. जबकि अयहिका मुखर्जी महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रहीं. साथियान पुरुष एकल के पहले दौर में जीत दर्ज करने वाले एकमात्र भारतीय रहे.

    देश की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग की महिला खिलाड़ी मनिका बत्रा को ब्राजील की ब्रूना ताकाहाशी से 3-4 (11-5, 15-13, 8-11, 4-11, 6-11, 11-4, 7-11) से हार मिली. हमवतन सुतिर्था मुखर्जी और मधुरिका पाटकर को क्रमश: दक्षिण कोरिया की चोई हयोजू (11-8, 4-11, 5-11, 0-11, 4-11) और जापान की साकी शिबाता (7-11, 4-11, 3-11, 8-11) से पराजय झेलनी पड़ी. अहयिका मुखर्जी महिला एकल में शुरूआती दौर में जीत दर्ज करने वाली एकमात्र भारतीय रहीं.

    उन्होंने मिस्र की फराह अब्देल अजीज को 4-2 (11-7, 14-16, 8-11, 11-6, 11-9, 11-6) से हराया. अब राउंड 64 में उनका सामना जापान की हिना हयाता से होगा, जो इस समय दुनिया की 18वें नंबर की खिलाड़ी हैं.

    मिक्स्ड डबल्स में मनिका की उम्मीदें बरकरार
    मनिका और साथियान की मिश्रित युगल जोड़ी को राउंड 64 में बाई मिला है. मनिका और अर्चना कामत को महिला युगल स्पर्धा के पहले दौर में बाई मिला. टोक्यो ओलंपियन साथियान ने पुरूष एकल के पहले दौर में यूक्रेन के यारोस्लाव जमुडेंको को 4-0 (11-2, 11-9, 11-4, 11-3) से हराया और अब उनका सामना राउंड 64 में रूस के टेबल टेनिस महासंघ के व्लादीमीर सिडोरेंको से होगा. अन्य तीन भारतीय पुरूष एकल खिलाड़ी- शरत कमल, एंथोनी अमलराज और हरमीत देसाई – पहले दौर के मैच गंवा बैठे.

    चार बार के ओलंपियन शरत कमल को बेल्जियम के सेड्रिक नुटिंक से हार का सामना करना पड़ा. शरत कमल मिश्रित युगल में अब भी बने हुए, उन्होंने और अर्चना कामत ने सामी खेरोफ और कातिया केसाकी की अल्जीरियाई जोड़ी को 3-0 (11-7, 11-6, 11-7) से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. कमल ने पुरूष युगल में साथियान के साथ जोड़ी बनायी है और दोनों को पहले दौर में बाई मिला है.

    Tags: Achanta Sharath Kamal, Manika batra, Sports news, Table Tennis

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर