Home /News /sports /

World Tour Finals: सिंधु-श्रीकांत सीधे सेट में पहला मैच जीते, अश्विनी और सिक्की की डबल्स जोड़ी हारी

World Tour Finals: सिंधु-श्रीकांत सीधे सेट में पहला मैच जीते, अश्विनी और सिक्की की डबल्स जोड़ी हारी

पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में जीत से आगाज किया है. (फोटो-AP)

पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में जीत से आगाज किया है. (फोटो-AP)

World Tour Finals: पीवी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत ने इंडोनेशिया में हो रहे बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में जीत से आगाज किया. दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने पहले मैच सीधे सेटों में जीते. श्रीकांत ने सिर्फ 42 मिनट में फ्रांस के खिलाड़ी को शिकस्त दी. सिंधु 3 साल पहले यह खिताब जीत चुकी हैं. वहीं, महिला डबल्स में भारत के हाथ निराशा आई. अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी अपना पहला मैच हार गई.

अधिक पढ़ें ...

    बाली. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत ने अपने अपने मैच सीधे गेम में जीतकर सत्र के आखिरी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में जीत के साथ शुरूआत की. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू ने डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसेन को 21-14, 21-16 से हराया. इससे पहले श्रीकांत ने फ्रांस के टोमा जूनियर पोपोव को ग्रुप बी के मुकाबले में 42 मिनट के भीतर 21-14, 21-16 से हराया. यह टूर्नामेंट जीतने वाली एकमात्र भारतीय सिंधु का सामना अब जर्मनी की वोन्ने लि से होगा. सिंधू ने 2018 में यह खिताब जीता था. महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को हालांकि जापान की दूसरी वरीयता प्राप्त नामी मत्सुयामा और चिहारू शिडा की जोड़ी ने 21-14, 21-18 से मात दी.

    पुरूष एकल में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने शानदार खेल दिखाते हुए दुनिया के 33वें नंबर के खिलाड़ी को हराया. पहला गेम शुरूआत में करीबी रहा लेकिन ब्रेक तक श्रीकांत ने 11-9 की बढत बना ली. इसके बाद लगातार पांच अंक लेकर स्कोर 16-10 किया और जल्दी यह यह गेम जीत लिया. दूसरे गेम में वह 1-4 से पिछड़ रहे थे. लेकिन जल्दी वापसी करते हुए ब्रेक तक दो अंक की बढत बना ली. यह बढत जल्दी ही 14-9 की हो गई. लेकिन फिर अंतर 19-14 का रह गया.

    टोमा के लांग शॉट से श्रीकांत को चार मैच अंक मिले और बेहतरीन नेट प्ले से उन्होंने मुकाबला जीत लिया. अब उनका सामना तीन बार के जूनियर विश्व चैम्पियन थाईलैंड के कुंलावुत वितिदसर्न से होगा.

    साइना नेहवाल करियर में पहली बार नहीं खेलेंगी World Championship, पति ने बताई वजह

    लियोनल मेसी के सामने उनकी पत्‍नी की ‘बेइज्‍जती’, Video में देखें स्‍टार फुटबॉलर ने फिर क्‍या किया

    सिंधु ने शुरू में ही 5-2 की बढत बना ली. लेकिन यह अंतर जल्दी ही घटकर 7-6 का हो गया. सिंधु ने इसके बाद लगातार दस अंक लेकर पहला गेम जीता. दूसरे गेम में लाइन ने बेहतर प्रदर्शन करके 4-2 की बढत बनाई.सिंधू ने ब्रेक के समय 11-10 की बढत ले ली थी. ब्रेक के बाद उसने बढत 17-13 की कर ली और फिर लाइन को कोई मौका नहीं दिया.

    Tags: Badminton, Badminton World Federation, Pv sindhu, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर