होम /न्यूज /खेल /World TT Championship: जी साथियन और मानुष शाह नॉकआउट मुकाबले हारे, भारतीय अभियान खत्म

World TT Championship: जी साथियन और मानुष शाह नॉकआउट मुकाबले हारे, भारतीय अभियान खत्म

भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम विश्व टेबल टेनिस चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टरफाइनल में चीन से हारकर बाहर हो गई है. (Twitter)

भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम विश्व टेबल टेनिस चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टरफाइनल में चीन से हारकर बाहर हो गई है. (Twitter)

World Table Tennis Championship: भारतीय पुरुष टीम विश्व टेबल टेनिस चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टरफाइनल में चीन से हारकर ब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारतीय टीम विश्व टेबल टेनिस चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टरफाइनल में चीन से हारकर बाहर हो गई है.
इसके साथ ही टेबल टेनिस वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारतीय अभियान भी समाप्त हो गया है.

नई दिल्ली. भारतीय पुरूष टीम गुरूवार को चीन के चेंगदू में चल रही विश्व टेबल टेनिस चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टरफाइनल में चीन से हारकर बाहर हो गई. इसके साथ ही भारतीय अभियान भी समाप्त हो गया. चीन ने भारतीय टीम पर 3-0 की आसान जीत दर्ज कर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. इससे पहले बुधवार को प्री-क्वार्टर फाइनल में भारतीय महिला टीम भी चीन ताइपे से हारकर बाहर हो गई थी. दोनों भारतीय टीमें प्री-क्वार्टर में एक भी मुकाबला नहीं जीत पाईं.

नॉकआउट मुकाबले में मानुष शाह को मानव ठक्कर की जगह उतारा गया और चीन ने तीसरे एकल में मानुष के सामने दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी वांग चुक्विन को उतारा. हरमीत देसाई ने फैन झेनडोंग के खिलाफ शुरूआत की लेकिन उन्हें दुनिया के नंबर एक चीनी खिलाड़ी ने महज 15 मिनट में हरा दिया. चीनी खिलाड़ी ने 11-2, 11-9, 11-5 से जीत हासिल की.

मनिका बत्रा और श्रीजा अकुला को मिली नॉकआउट में हार, भारतीय टीम वर्ल्ड टीटी चैंपियनशिप से बाहर

ओलंपिक चैंपियन मा लोंग ने जी साथियान को हराया

कई बार के ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप के पदकधारी मा लोंग ने जी साथियान को 14-12, 11-5, 11-0 से हराया. वांग चुक्विन ने मानुष को तीसरे एकल में 11-4, 11-5, 11-6 से पराजित किया.

भारतीय महिला टीम को भी प्री-क्वार्टर फाइनल में मिली हार
इससे पहले भारतीय महिला टीम बुधवार को प्री क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा, जिससे उसका विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप में अभियान भी समाप्त हो गया. भारत की तीनों खिलाड़ियों मनिका बत्रा, श्रीजा अकुला और दीया चितले ने अपने एकल मैच गंवाए.

Tags: G Sathiyan, Indian table tennis player, Table Tennis

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें