होम /न्यूज /खेल /World Championship: भारतीय पहलवान रविंदर को ब्रॉन्‍ज मेडल के प्‍लेऑफ मुकाबले में मिली शिकस्‍त

World Championship: भारतीय पहलवान रविंदर को ब्रॉन्‍ज मेडल के प्‍लेऑफ मुकाबले में मिली शिकस्‍त

प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए रविंदर दहिया ने विपक्षी खिलाड़ी पर टोक्‍यो ओलंपिक में रवि दहिया की सेमीफाइनल जैसी जीत दर्ज की थी (PC:PTI)

प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए रविंदर दहिया ने विपक्षी खिलाड़ी पर टोक्‍यो ओलंपिक में रवि दहिया की सेमीफाइनल जैसी जीत दर्ज की थी (PC:PTI)

World Wrestling Championship: भारतीय पहलवान रविंदर दहिया (Ravinder Dahiya) रेपचेज दौर में 0-8 के बड़े अंतर से पिछड़ने क ...अधिक पढ़ें

    ओस्लो (नार्वे). भारतीय पहलवान रविंदर दहिया (Ravinder Dahiya) को आर्मेनिया के आर्सेन हारूतयुनयान ने विश्व चैंपियनशिप (World Wrestling Championship) के  ब्रॉन्‍ज मेडल के प्लेऑफ मुकाबले में हरा दिया, जबकि रविंदर रेपचेज दौर में 0-8 के बड़े अंतर से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए बुल्गारिया के जार्जी वालेंतिनोव वांगेलोव को हराकर 61 किग्रा के  ब्रॉन्‍ज मेडल के प्लेऑफ में पहुंचे थे. रविंदर की जीत टोक्यो ओलंपिक में रवि दहिया की सेमीफाइनल में शानदार जीत की तरह ही थी, जिसमें वह 2-9 से पिछड़ रहे थे, लेकिन अंत में उन्होंने मुकाबला जीत लिया था.

    बुल्गारियाई पहलवान के दबदबा बनाने के बावजूद रविंदर परेशान नहीं हुए और उन्होंने प्रतिद्वंद्वी के पैर पर एक हमले से मुकाबले का रूख बदल दिया. इसके बाद उनसे पदक की उम्मीद थी, लेकिन प्रतिद्वंद्वी पहलवान के शानदार जवाबी हमलों का वह जवाब नहीं दे सके और मुकाबला 2 मिनट 16 सेकंड में ही खत्म हो गया. हारूतयुनयान ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर जीत दर्ज की.

    प्री क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं जा सके अन्य भारतीय
    पंकज मलिक ने 57 किग्रा का क्‍वालिफिकेशन दौर 0-3 से पिछड़ने के बावजूद 4-3 से जीत लिया था, लेकिन वह प्री क्वार्टरफाइनल में तुर्की के मौजूदा यूरोपीय चैम्पियन और 2019 विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता सुलेमान अतली से तकनीकी श्रेष्ठता से 63 सेकेंड में हार गये.

    क्रिकेट के बाद टेनिस खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा झटका, देश में आने के लिए पूरी करनी होगी शर्त

    मनु भाकर के जूनियर विश्व कप चैम्पियनशिप में 3 गोल्ड मेडल, भारत पदक तालिका में टॉप पर

    रोहित ने श्रीलंका के दिवोशान चार्ल्स फर्नांडो के खिलाफ 65 किग्रा वर्ग का क्वालिफिकेशन दौर तकनीकी श्रेष्ठता से जीता, लेकिन बाद में प्री क्वार्टरफाइनल में रूस के जागिर शाखिएव से 4-5 से हार गये. पृथ्वीराज पाटिल सीधे 92 किग्रा के प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंच गये थे, लेकिन अजरबेजान के ओस्मान नुरमागोमेदोव के खिलाफ उनकी चुनौती 32 सेकेंड से ज्यादा नहीं टिक सकी.

    Tags: Sports news, World Wrestling Tournament

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें