पहलवान मर्डर केस पर ओलंपिक मेडल विजेता सुशील कुमार की सफाई-वो हमारे लोग नहीं थे

सुशील कुमार 2008 और 2012 ओलंपिक में मेडल जीत चुके हैं. (Sushil Kumar Twitter)

सुशील कुमार 2008 और 2012 ओलंपिक में मेडल जीत चुके हैं. (Sushil Kumar Twitter)

पहलवान मर्डर केस में दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि ओलंपिक मेडल विजेता सुशील कुमार और उनके सहयोगियों ने यह अपराध किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. स्थित छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच हुई लड़ाई में एक की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस को मंगलवार दोपहर 12 के आस-पास छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच झगड़े की सूचना मिली थी. झगड़े में चोटिल पहलवान को बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उसे ट्रॉमा सेंटल ले जाया गया जहां बुधवार सुबह को उसकी मौत हो गयी. पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान सागर नामक व्यक्ति के तौर हुई है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि ओलंपिक मेडल विजेता सुशील कुमार और उनके सहयोगियों ने यह अपराध किया.

दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार समेत दो अन्य पहलवानों के घर छापेमारी भी है. हालांकि सुशील कुमार ने इस लड़ाई से अपना पल्ला झाड़ लिया है. सुशील ने कहा, "वो हमारे पहलवान नहीं थे. ये देर रात हुआ था. हमने पुलिस को सूचित किया कि कुछ अनजान लोग कूदकर अंदर आ गए थे और लड़ाई की थी. इसमें हमारे स्टेडियम का कोई लेना-देना नहीं है.'


Youtube Video

यह भी पढ़ें:

मर्डर केस में ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार की तलाश में पुलिस मार रही छापे

IPL रद्द होने के बावजूद रांची नहीं गए धोनी, पहले विदेशी और साथी खिलाड़ियों को भेजेंगे घर



क्या है पूरा मामला

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले पर अतिरिक्त डीसीपी (उत्तर-पश्चिम) डॉ. गुरिकबल सिंह सिद्धू ने कहा, 'हम सुशील कुमार की भूमिका की जांच कर रहे हैं, क्योंकि उनके खिलाफ आरोप लगाए गए हैं. हमने अपनी टीम उसके घर भेजी, लेकिन वह गायब थे. हम उनकी तलाश कर रहे हैं. आरोपी व्यक्तियों का पता लगाने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है.' मामले में एफआईआर एक पीसीआर कॉल के आधार पर सहायक उप-निरीक्षक (ASI) जितेंद्र सिंह द्वारा दर्ज की गई. शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि सुशील पहलवान (कुमार) और उनके सहयोगियों ने यह अपराध किया.

एडीसीपी ने कहा, 'मृतक की पहचान सागर कुमार के रूप में हुई. घायलों की पहचान सोनू महल (35) और अमित कुमार (27) के रूप में हुई है. हमने एक प्राथमिकी दर्ज की है. प्रिंस दलाल (24) को गिरफ्तार किया है और मौके से एक डबल बैरल बंदूक जब्त की है.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज