Home /News /sports /

ऋषभ पंत जब उपलब्ध नहीं, तभी ‘मुश्किल काम’ के लिए ऋद्धिमान साहा की जरूरत होगी: विक्रम राठौड़

ऋषभ पंत जब उपलब्ध नहीं, तभी ‘मुश्किल काम’ के लिए ऋद्धिमान साहा की जरूरत होगी: विक्रम राठौड़

साहा ने चोट की परवाह ना करते हुए 61रन की नाबाद पारी खेली. (AFP)

साहा ने चोट की परवाह ना करते हुए 61रन की नाबाद पारी खेली. (AFP)

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने कानपुर टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 61 रन बनाए और नाबाद लौटे. टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) कहा कि साहा पर हमेशा ‘मुश्किल काम’ के लिए निर्भर किया जा सकता है लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें भारत के नंबर-1 विकेटकीपर ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में ही यह भूमिका निभानी होगी.

अधिक पढ़ें ...

    कानपुर. भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) ने रविवार को कहा कि ऋद्धिमान साहा ‘आदर्श टीम’ खिलाड़ी हैं जिन पर हमेशा ‘मुश्किल काम’ के लिए निर्भर किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें भारत के नंबर-1 विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अनुपस्थिति में ही यह भूमिका निभानी होगी. रविवार को साहा ने गर्दन में जकड़न के साथ बल्लेबाजी की और नाबाद 61 रन की पारी खेली.

    37 साल के ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) मौजूदा भारतीय टीम के सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी हैं जो 11 साल पहले अपने पदार्पण के बाद अपना 39वां मैच खेल रहे हैं. पदार्पण के बाद पहले पांच वर्ष महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के लिए स्थानापन्न बनने में चले गये और अब वह 24 वर्षीय पंत के ‘बैक-अप’ हैं. साहा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 126 गेंदों पर 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 61 रन बनाए और नाबाद लौटे.

    इसे भी देखें, साहा ने चोट की परवाह नहीं की, टीम को संकट से उबारा, जीत के करीब पहुंचाया

    बल्लेबाजी कोच राठौड़ ने अनुभवी विकेटकीपर के बारे में पूछे गए सवालों पर कहा, ‘उनकी (साहा) गर्दन में जकड़न थी और यह जानते हुए कि वह एक आदर्श टीम खिलाड़ी हैं, वह वही करेंगे जिसकी टीम को जरूरत है. वह टीम के लिए मुश्किल चीजें करेंगे और उस समय टीम जिस स्थिति में थी, उन्होंने बहुत ही महत्वपूर्ण पारी खेली.’

    उन्होंने कहा, ‘हम हमेशा उनसे इसकी ही उम्मीद करते हैं. वह हमेशा ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिस पर हम भरोसा कर सकते हैं और आज उन्होंने दिखा दिया कि ऐसा क्यों है.’ राठौड़ ने कहा, ‘जहां तक उनका सवाल है तो दुर्भाग्य से हमारे पास बहुत ही विशेष खिलाड़ी ऋषभ हैं जो हमारे लिए नंबर-1 विकेटकीपर हैं और उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया है. साहा की भूमिका (दूसरे नंबर पर) यही है कि जब पंत उपलब्ध नहीं होंगे, तभी हमें उनकी जरूरत होगी.’

    Tags: Cricket news, IND vs NZ 1st test, India vs new zealand, Rishabh Pant, Vikram rathour, Wriddhiman saha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर