WTC Final 2021: कोहली और रोहित को हो सकती है फाइनल में 'परेशानी', वेंगसरकर ने बताया बड़ा कारण

दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि प्रतिस्पर्धी मैचों की कमी के कारण दौरे की शुरुआत में फाइनल में विराट कोहली और रोहित शर्मा का प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है. (AFP)

दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि प्रतिस्पर्धी मैचों की कमी के कारण दौरे की शुरुआत में फाइनल में विराट कोहली और रोहित शर्मा का प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है. (AFP)

भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 18 से 22 जून तक वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का ऐतिहासिक मुकाबला खेला जाएगा. जहां टीम इंडिया सीधे 18 जून को ही मैदान पर उतरेगी, वहीं न्‍यूजीलैंड अभी मेजबान इंग्‍लैंड के साथ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेल रही है

  • Share this:

मुंबई. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) के फाइनल से पहले मैच अभ्यास में कमी विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए बड़ी चिंता की बात नहीं है, लेकिन पूर्व दिग्गज खिलाड़ी दिलीप वेंगसरकर का मानना​ है कि इससे भारतीय कप्तान को ‘ परेशानी’ का सामना करना पड़ सकता है. न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए कोहली की अगुआई में भारतीय टीम गुरुवार को इंग्लैंड पहुंचने के बाद साउथेम्पटन में तीन दिनों के कड़े पृथकवास पर है.

न्यूजीलैंड की टीम ऐतिहासिक मुकाबले से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. भारत के लिए 116 टेस्ट खेलने वाले वेंगसरकर ने कहा कि कोहली और रोहित बहुत अच्छी लय में हैं लेकिन प्रतिस्पर्धी मैचों की कमी के कारण दौरे की शुरुआत में फाइनल में उनका प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है.

मैच अभ्‍यास की कमी प्रदर्शन को करती है प्रभावित

वेंगसरकर ने कहा कि कोहली लंबे समय से टीम के साथ है और मौजूदा दौर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है. कोहली और रोहित विश्वस्तरीय खिलाड़ी है और उन्हें अपने प्रदर्शन और भारत की जीत पर गर्व होता होगा. चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष रहे वेंगसरकर से जब इस मुकाबले के लिए कोहली की अहमियत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि दोनों शानदार लय में है. मुझे लगता है कि मैच अभ्यास की कमी उनके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकती हैं. मुझे लगता है कि कम से कम दौरे के शुरुआती टेस्ट में ऐसा हो सकता है. उनका मानना है कि न्यूजीलैंड की टीम फायदे में होगी, क्योंकि वह पहले से ही वहां खेल रही है.
भारतीय महिला ऑलराउंडर का खुलासा, बताया- कैसे कोहली ने घुटने पर बैठकर खींची थी अनुष्‍का की फोटो

न्यूजीलैंड की टीम थोड़े फायदे में

वेंगसरकर ने कहा कि भारत एक बेहतर टीम है और शानदार लय में है. न्यूजीलैंड के साथ फायदे की बात यह है कि उनकी टीम ज्यादा सुर्खियों में नहीं रहती है और इस मुकाबले से पहले उन्हें दो टेस्ट मैच खेलने को मिल रहे हैं. वेंगसरकर ने कहा कि यह ध्यान देने वाली बात है कि न्यूजीलैंड की टीम थोड़े फायदे में है. वे ऐतिहासिक फाइनल शुरू होने से पहले ही दो टेस्ट मैच खेलेंगे हैं जिससे परिस्थितियों से सामंजस्य बैठा सकेंगे. इस पूर्व कप्तान ने कहा कि मैं मानता हूं कि भारतीय टीम को इस टेस्ट से पहले दो-तीन मैच खेलने चाहिए थे ताकि परिस्थितियों के मुताबिक खुद को ढाल सकें.



WTC Final: टीम इंडिया को विदेशी मैदान पसंद, आईसीसी के तीनों इवेंट के पहले फाइनल यहीं जीते

उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों की तरह गेंदबाजों को भी मैच अभ्यास की जरूरत है.  वेंगसरकर ने कहा कि बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों के लिए भी मैच खेलने और मैदान में समय बिताने की सलाह दी जाती है. आप भले ही नेट अभ्यास करते हो और मैच की परिस्थितियों के बारे में जानते हो, लेकिन मैदान पर मैच खेल कर समय बिताने से हमेशा फायदा होता है, अब चाहे यह अभ्यास मैच ही क्यों ना हो.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज