• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC Final 2021: टिम साउदी ने कहा- भारत पर मिली ऐतिहासिक जीत का खुमार उतरने में लगेगा समय

WTC Final 2021: टिम साउदी ने कहा- भारत पर मिली ऐतिहासिक जीत का खुमार उतरने में लगेगा समय

टिम साउदी ने कहा कि इस टीम का हिस्सा होना अद्भुत है.(फोटो-AP)

टिम साउदी ने कहा कि इस टीम का हिस्सा होना अद्भुत है.(फोटो-AP)

न्‍यूजीलैंड की टीम 2015 और 2019 में लगातार दो बार वनडे वर्ल्‍ड कप के फाइनल पहुंची, मगर दोनों बार करीबी अंतर से खिताब जीतने से चूक गई थी. टिम साउदी ने कहा हम कई टूर्नामेंटों में खिताब के बिल्कुल करीब पहुंचे थे.

  • Share this:
    साउथैंप्‍टन. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने कहा है कि भारत जैसी मजबूत टीम पर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final 2021) में मिली जीत का खुमार उतरने में कुछ सप्ताह लगेंगे. न्यूजीलैंड ने दुनिया की नंबर एक टीम भारत को आठ विकेट से हराकर खिताब जीता. साउदी ने कहा कि इस टीम का हिस्सा होना अद्भुत है. हम इसके लिये दो साल से मेहनत कर रहे थे.

    सिर्फ 15 खिलाड़ी ही नहीं बल्कि दूसरे भी जो पिछले पांच छह साल से टीम में थे. सभी के योगदान से हम यहां तक पहुंचे. उन्होंने कहा कि यह बहुत खास है. हम कई टूर्नामेंटों में खिताब के बिल्कुल करीब पहुंचे थे. अभी जीत का खुमार उतरने में समय लगेगा.

    कोहली और पुजारा के विकेट ने राह कर दी आसान 

    साउदी ने कहा कि मैच के आखिरी दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के अहम विकेटों ने उनकी टीम की राह आसान कर दी. भारत ने पहले आठ ओवर में ही कोहली और पुजारा के विकेट गंवा दिये और पूरी टीम 170 रन पर आउट हो गई जिससे न्यूजीलैंड को 139 रन का आसान लक्ष्य मिला. साउदी ने कहा कि हमें पता था कि आखिरी दिन कठिन होगा. तीन नतीजे संभव थे और पहला घंटा अहम था. उस समय दो विकेट लेने से हमने दबाव बना दिया.

    यह भी पढ़ें : 

    हनुमा और अश्विन ने 3 साल की सान्‍वी के लिए मांगी मदद, 16 करोड़ रुपये के इंजेक्‍शन की है जरूरत


    ENG vs SL: सैम कुरेन ने बल्‍लेबाज को किया फुटबॉल रन आउट, फैंस ने कहा- हैरी केन की जरूरत किसे है, देखें video


    इस बार मिट गया मलाल 

    साउदी ने कहा कि मैने कभी नहीं सोचा था कि 139 रन बनने में इतना समय लगेगा. ड्रेसिंग रूम में सभी बहुत नर्वस थे. क्रीज पर हालांकि दो अनुभवी बल्लेबाज थे जो सात आठ साल से खेल रहे हैं. उनको देकर हमें इत्मीनान था. सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने कहा कि यह दो साल का कठिन सफर था. उन्होंने कहा कि मैं 2015 और 2019 विश्व कप टीम का हिस्सा था. इतने करीब आकर हम जीत नहीं सके थे. इस बार वह मलाल मिट गया. हालांकि फॉर्मेट दूसरा था. टेस्ट चैम्पियनशिप जीतने से बढ़कर कुछ नहीं. हमने अच्छा क्रिकेट खेला.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज