ZIM vs PAK: पाकिस्तान को पहले टेस्ट में जिम्बाब्वे पर 198 रन की बढ़त, फवाद आलम का नाबाद शतक

हरारे में इस टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी पहली पारी में दूसरे दिन 6 विकेट पर 374 रन बनाए. फवाद आलम 108 रन बनाकर दूसरे दिन नाबाद लौटे. (Twitter/Pakistan Cricket)

हरारे में इस टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी पहली पारी में दूसरे दिन 6 विकेट पर 374 रन बनाए. फवाद आलम 108 रन बनाकर दूसरे दिन नाबाद लौटे. (Twitter/Pakistan Cricket)

हरारे में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी पहली पारी में दूसरे दिन 6 विकेट पर 374 रन बनाए. जिम्बाब्वे की पहली पारी 176 रन पर सिमटी थी जिससे पाकिस्तान की बढ़त 198 रन की हो गई है. पाकिस्तान के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) पहली बार शून्य पर आउट हो गए.

  • Share this:
हरारे. पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे (ZIM vs PAK) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को 198 रन की बढत बना ली. मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) पहली बार शून्य पर आउट हो गए. पाकिस्तान ने दूसरे दिन छह विकेट पर 374 रन बना लिए थे, जिम्बाब्वे टीम पहले दिन 176 रन पर आउट हो गई थी.

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमरान बट ने 91 और आबिद अली ने 60 रन का योगदान दिया. फवाद आलम 108 रन बनाकर क्रीज पर जमे हैं. बट और अली ने पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े. आलम और हसन अली ( 21*) ने सातवें विकेट की अटूट साझेदारी में 40 रन जोड़ लिए हैं. फवाद आलम ने अभी तक 155 गेंदों का सामना किया है और 16 चौके लगाए हैं. वहीं, हसन ने 18 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में एक चौका और 2 छक्के लगाए हैं.

इसे भी देखें, IPL 2021: डेविड वॉर्नर ने जूतों पर लिखवाया तीनों बेटियों के नाम, जाने क्यों

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे कप्तान बाबर आजम खाता नहीं खोल पाए और तिरिपानो का शिकार हो गए. यह उनके टेस्ट करियर में पहला मौका रहा कि उन्हें खाता खोले बिना पैवेलियन लौटना पड़ा. इमरान बट ने 236 गेंदों का सामना किया और 7 चौकों की मदद से 91 रन बनाए. वह टीम के चौथे विकेट के तौर पर 226 के स्कोर पर पैवेलियन लौटे. तिरिपानो ने 23 ओवर में 89 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज