SSC ने माना, त्रुटिपूर्ण रिजल्ट से अधिक अंक वाले 68 परीक्षार्थी घोषित हुए असफल

file photo

file photo

कनिष्ठ हिंदी अनुवादक (JHT), कनिष्ठ अनुवादक, वरिष्ठ हिंदी अनुवादक (SHT) और हिंदी अध्यापक के पद के लिए एसएससी द्वारा 13 जनवरी, 2018 को भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2019, 11:07 PM IST
  • Share this:

कर्म चयन आयोग (SSC) से अनजाने में हुई गल्ती के कारण 68 अधिक अंक पाने वाले परीक्षार्थियों को असफल घोषिक कर दिया गया है. दरअसल कनिष्ठ हिंदी अनुवादक (JHT), कनिष्ठ अनुवादक, वरिष्ठ हिंदी अनुवादक (SHT) और हिंदी अध्यापक के पद के लिए एसएससी द्वारा 13 जनवरी, 2018 को भर्ती परीक्षा आयोजित  की गई थी. जिसका रिजल्ट एसएससी ने 22 मार्च, 2019 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अनारक्षित श्रेणी के 68 पूर्व सैनिकों रिजल्ट में असफल घोषित किया गया था, जबकि उन्होंने अनारक्षित श्रेणी के सफल उम्मीदवारों से अधिक अंक प्राप्त किया था. कर्मचारी चयन आयोग ने इसे अनजाने में हुई चूक करार दिया है.

पिछली अधिसूचना के अनुसार रिजल्ट 14 मई, 2019 तक एसएससी के ऑफिशियल वेबसाइल पर उपलब्ध होगा. इच्छुक अभ्यार्थियों को अपना रिजल्ट दी गई तारीख से पहले ही डाउनलोड करना होगा.



गौरतलब है कि आयोग द्वारा आयोजित की गई परीक्षा में कुल 15,573 अभ्यर्थी ने हिस्सा लिया था. जिसमें से मात्र 2,041 अभ्यर्थी ही उत्तीर्ण हुए हैं. केवल परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यार्थी ही पेपर- II में उपस्थित होने के योग्य हैं. आयोग के आधिकारिक जानकारी के अनुसार पेपर- II 26 मई 2019 को आयोजित किया जाएगा. आयोग की अधिसूचना के अनुसार दूसी परीक्षा डिस्क्रिप्टिव होगी.
ये भी पढ़ें: Air India recruitment 2019: ऑपरेशन और सेक्रेटेरियल डिपार्टमेंट में मैनेजर पद की रिक्तियां घोषित

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज