• Home
  • »
  • News
  • »
  • states
  • »
  • आतंकी हमलों से निपटने के लिए सरकार के तरीके में बड़ा बदलाव आया- वायुसेना प्रमुख

आतंकी हमलों से निपटने के लिए सरकार के तरीके में बड़ा बदलाव आया- वायुसेना प्रमुख

एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने दिया बयान.

एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने दिया बयान.

भारतीय वायुसेना (Indian air force) आज अपना 87वां स्‍थापना दिवस मना रही है. एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया (Rakesh kumar singh bhadauria) ने कहा कि आतंकी हमलों से निपटने के लिए सरकार के तरीके में बड़ा बदलाव आया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारतीय वायुसेना (Indian air force) आज अपना 87वां स्‍थापना दिवस मना रही है. इस दौरान एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया (Rakesh kumar singh bhadauria) ने फरवरी में पाकिस्‍तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर की गई एयरस्‍ट्राइक का जिक्र किया. उन्‍होंने कहा, 'बालाकोट एयरस्ट्राइक जैसी रणनीति आतंकियों को सजा देने के राजनीतिक नेतृत्व का संकल्प है.' उन्‍होंने यह भी कहा कि आतंकी हमलों से निपटने के लिए सरकार के तरीके में बड़ा बदलाव आया है.

    वायुसेना प्रमुख ने 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्‍तान पर निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा समय में पड़ोसी देश में सुरक्षा के हालात काफी चिंताजनक हैं. पुलवामा पर आतंकी हमला हमारे देश के रक्षा प्रतिष्ठानों के लिए लगातार खतरे की याद दिलाता है.

     



    फरवरी में हुआ था पुलवामा हमला
    बता दें के 14 फरवरी को जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में आतं‍कियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था. इसमें 40 जवान शहीद हुए थे. इसके बाद ही भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में एयरस्‍ट्राइक करके पाकिस्‍तान को मुंहतोड़ जवाब दिया था.

    भारतीय वायुसेना का 87वां स्‍थापना दिवस
    भारतीय वायुसेना का आज 87वां स्‍थापना दिवस है. इस दौरान वायुसेना गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में समारोह आयोजित कर रही है. इसमें चिनूक, मिराज 2000, मिग 29, सुपर हक्‍र्यूलिस, ग्‍लोबमास्‍टर समेत शक्तिशाली विमान और हेलीकॉप्‍टर अपने शौर्य का प्रदर्शन कर रहे हैं.

    यह भी पढ़ें : पहला राफेल जेट लेने फ्रांस पहुंचे राजनाथ, करेंगे शस्त्र पूजा और भरेंगे उड़ान

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज