Home /News /states /

आतंकी हमलों से निपटने के लिए सरकार के तरीके में बड़ा बदलाव आया- वायुसेना प्रमुख

आतंकी हमलों से निपटने के लिए सरकार के तरीके में बड़ा बदलाव आया- वायुसेना प्रमुख

एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने दिया बयान.

एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने दिया बयान.

भारतीय वायुसेना (Indian air force) आज अपना 87वां स्‍थापना दिवस मना रही है. एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया (Rakesh kumar singh bhadauria) ने कहा कि आतंकी हमलों से निपटने के लिए सरकार के तरीके में बड़ा बदलाव आया है.

    नई दिल्‍ली. भारतीय वायुसेना (Indian air force) आज अपना 87वां स्‍थापना दिवस मना रही है. इस दौरान एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया (Rakesh kumar singh bhadauria) ने फरवरी में पाकिस्‍तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर की गई एयरस्‍ट्राइक का जिक्र किया. उन्‍होंने कहा, 'बालाकोट एयरस्ट्राइक जैसी रणनीति आतंकियों को सजा देने के राजनीतिक नेतृत्व का संकल्प है.' उन्‍होंने यह भी कहा कि आतंकी हमलों से निपटने के लिए सरकार के तरीके में बड़ा बदलाव आया है.

    वायुसेना प्रमुख ने 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्‍तान पर निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा समय में पड़ोसी देश में सुरक्षा के हालात काफी चिंताजनक हैं. पुलवामा पर आतंकी हमला हमारे देश के रक्षा प्रतिष्ठानों के लिए लगातार खतरे की याद दिलाता है.

     



    फरवरी में हुआ था पुलवामा हमला
    बता दें के 14 फरवरी को जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में आतं‍कियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था. इसमें 40 जवान शहीद हुए थे. इसके बाद ही भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में एयरस्‍ट्राइक करके पाकिस्‍तान को मुंहतोड़ जवाब दिया था.

    भारतीय वायुसेना का 87वां स्‍थापना दिवस
    भारतीय वायुसेना का आज 87वां स्‍थापना दिवस है. इस दौरान वायुसेना गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में समारोह आयोजित कर रही है. इसमें चिनूक, मिराज 2000, मिग 29, सुपर हक्‍र्यूलिस, ग्‍लोबमास्‍टर समेत शक्तिशाली विमान और हेलीकॉप्‍टर अपने शौर्य का प्रदर्शन कर रहे हैं.

    यह भी पढ़ें : पहला राफेल जेट लेने फ्रांस पहुंचे राजनाथ, करेंगे शस्त्र पूजा और भरेंगे उड़ान

    Tags: Indian Airforce

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर