लाइव टीवी

श्रीनगर में सरकारी क्‍वार्टर में शिफ्ट की गईं महबूबा मुफ्ती, बेटी ने की थी मांग

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 7:08 PM IST
श्रीनगर में सरकारी क्‍वार्टर में शिफ्ट की गईं महबूबा मुफ्ती, बेटी ने की थी मांग
शुक्रवार शाम को महबूबा को शिफ्टकिया गया है.

अधिकारियों के मुताबिक पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को अब तक शहर से बाहर रखा गया था, लेकिन शुक्रवार को उन्‍हें शहर के अंदर सरकारी क्‍वार्टर में शिफ्ट कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 7:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. जम्‍मू और कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से हिरासत और नजरबंदी में चल रहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को शुक्रवार को चश्‍मा शाही से दूसरे स्‍थान पर शिफ्ट कर दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक महबूबा मुफ्ती को अब तक शहर से बाहर रखा गया था, लेकिन शुक्रवार को उन्‍हें शहर के अंदर सरकारी क्‍वार्टर में शिफ्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने बढ़ रही सर्दी को लेकर उन्‍हें शिफ्ट करने की मांगी की थी. अफसरों का भी यही कहना है कि मुफ्ती को बढ़ रही ठंड और पावर कट की बढ़ती स्थिति को देखते हुए शिफ्ट किया गया है.

महबूबा मुफ्ती को जिस गेस्‍ट हाउस में रखा गया था, वहां से उन्‍हें शुक्रवार सुबह ही शिफ्ट किया जाना था. इसके लिए अधिकारी उस गेस्‍ट हाउस में सुबह पहुंच गए थे. लेकिन इस काम में दस्‍तावेजों की कार्यवाही के कारण देरी हुई. दस्‍तावेजी कार्यवाही को पूरा करना आवश्‍यक था. इसके बाद उन्‍हें शुक्रवार शाम को श्रीनगर के बीचोंबीच सरकारी स्‍थान पर शिफ्ट कर दिया गया. इससे पहले उस स्‍थान को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्‍मीर के प्रशासन की ओर से जेल घोषित कर दिया गया.

महबूबा मुफ्ती की बेटी हैं इल्तिजा मुफ्ती.


बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर की पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्‍दुल्‍ला व फारूक अब्‍दुल्‍ला को 5 अगस्‍त से हिरासत में रखा गया है. केंद्र सरकार की ओर से 5 अगस्‍त को राज्‍य से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद शांति बहाली को देखते हुए यह निर्णय लिया गया था.

पहले पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला के साथ हरि निवास में रखा गया था. लेकिन बाद में उन्‍हें चश्‍मा शाही के एक टूरिस्‍ट हट में शिफ्ट कर दिया गया था. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने 5 सितंबर को महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती को उनकी मां से मिलने की अनुमति दी थी. इस दौरान यह शर्त भी रखी गई थी कि उन्‍हें पहले संबंधित अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी. महबूबा मुफ्ती के हिरासत के दौरान उनका आधिकारिक ट्विटर पेज भी बेटी इल्तिजा ही संभाल रही हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस से शिवसेना में आए इकलौते मुस्लिम विधायक ने महाराष्‍ट्र में कैसे पाटी वैचारिक विरोधियों के बीच की खाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 7:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर