VIDEO: 5 साल में 5 लाख रुपये कमाने के लिए स्टूडेंड कर सकते हैं ये आसान काम

वाइज इन्वेस्ट एडवाइजर के सीईओ हेमंत रूस्तगी का कहना है कि छात्रों में निवेश के लिए बचत की आदत होनी चाहिए. अगर आप ऐसा कर पाते हैं तो वे नौकरी के समय तक लखपति बन सकते हैं.

  • Share this:

अगर सही समय पर ठीक फैसला लिया जाए तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता है. एक्सपर्ट्स कहते हैं कि स्टूडेंट लाइफ में बचत की आदत सीख ली जाए तो बैंक अकाउंट फुल रहेगा और जिंदगी के लक्ष्य पैसों के चलते नहीं रुकेंगे. आइए जानें इसके बारे में...

जरूरी है ये आदत

वाइज इन्वेस्ट एडवाइजर के सीईओ हेमंत रूस्तगी का कहना है कि छात्रों में निवेश के लिए बचत की आदत बनाना जरूरी है. उसके लिए निवेश में अनुशासन लाना जरूरी है. लंबे लक्ष्य के लिए इक्विटी में निवेश करना सही है. इसके लिए छात्र शेयर और म्यूचुअल फंड में निवेश करने की सीख लें. म्यूचुअल फंड में छोटी रकम के निवेश से फायदा मिलता है.

5 साल में 5 लाख रुपये कमाने का तरीका
हेमंत रूस्तगी कहते हैं कि म्युचूअल फंड एसआईपी के जरिए निवेश कर यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. लेकिन इसके लिए निवेश की अवधि बढ़ाने की जरूरत है. निवेश की अवधि नहीं तो निवेश राशि बढ़ाएं. आप 6500 रुपये प्रति माह निवेश करने की सलाह होगी. आपको एचडीएफसी बैलेंस्ड फंड और रिलायंस इक्विटी फंड में निवेश करने की सलाह होगी.



शेयर बाजार की गिरावट से कैसे म्युचूअल फंड्स का मुनाफा घटता है, ऐसे समझें

ये भी पढ़ें

VIDEO: आपके म्युचूअल फंड्स में शामिल शेयर अगर गिर रहे हैं तो करें ये काम

VIDEO: कितना मुनाफा दे रहा है म्यूचुअल फंड्स में लगा आपका पैसा, ऐसे जानिए

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज