Home /News /tamil-nadu /

शशिकला ने भ्रष्टाचार मामले में सजा पर पु​नर्विचार के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी

शशिकला ने भ्रष्टाचार मामले में सजा पर पु​नर्विचार के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी

File Photo

File Photo

जेल में बंद एआईएडीएमके नेता वी के शशिकला ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में उन पर चल रहे भ्रष्टाचार के मामले को लेकर पु​नर्विचार याचिका दायर की है.

    जेल में बंद एआईएडीएमके नेता वी के शशिकला ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में उन पर चल रहे भ्रष्टाचार के मामले को लेकर पु​नर्विचार याचिका दायर की है. उन्होंने कोर्ट से भ्रष्टाचार के एक मामले में उन्हें दोषी ठहराने और चार साल के कारावास की सजा सुनाने के उसके फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया.

    शशिकला और दो अन्य की पुनर्विचार याचिका में उन्हें बरी करने के कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेश को निरस्त करने तथा ट्रायल कोर्ट के फैसले को बहाल करने को चुनौती दी गई है. तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता भी इस मामले में आरोपी थीं.

    ये था ट्रायल कोर्ट का फैसला
    बैंगलुरू में ट्रायल कोर्ट ने ने शशिकला, जय​ललिता, सुधाकरण और इलावारसी को आय से अधिक संपत्ति मामले में सजा सुनाई थी.

    पुनर्विचार याचिका में सुप्रीम कोर्ट के 1991 के उस फैसले का हवाला दिया गया है जिसमें मुख्य आरोपी की मौत के बाद सह-आरोपी के खिलाफ भी भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवई रद्द कर दी गई थी. शशिकला पर 60 करोड़ से भी अधिक की अघोषित संपत्ति रखने का मामला चल रहा है.

    सुप्रीम कोर्ट ने 14 फरवरी को आय से अधिक संपत्ति मामले में ट्रायल कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा था. ट्रायल कोर्ट ने इस फैसले में शशिकला, सुधाकरन और इलावारसी को 4 साल की जेल और 10 करोड़ रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई गई. हालांकि, जयललिता का निधन होने के कारण उनके खिलाफ अपील को खत्म कर दिया गया था.

    एआईएडीएमके से शशिकला और दिनाकरण की छुट्टी

    शशिकला ने भ्रष्टाचार के मामले में पुनर्विचार याचिका दायर की 

    Tags: Aiadmk, Supreme Court

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर