Home /News /tamil-nadu /

GST लागू होने के बाद तमिलनाडु में 1000 थिएटर बंद, कमल हासन ने किया समर्थन

GST लागू होने के बाद तमिलनाडु में 1000 थिएटर बंद, कमल हासन ने किया समर्थन

Cinema Hall closed  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Cinema Hall closed (प्रतीकात्मक तस्वीर)

तमिलनाडु में जीएसटी के अलावा 30 प्रतिशत अतिरिक्त स्थानीय टैक्स लगाए जाने के विरोध में सोमवार को करीब एक हजार सिनेमा हॉल बंद रहे.

    तमिलनाडु में जीएसटी के अलावा 30 प्रतिशत अतिरिक्त स्थानीय टैक्स लगाए जाने के विरोध में सोमवार को करीब एक हजार सिनेमा हॉल बंद रहे. इस अतिरिक्त कर के खिलाफ प्रदेश के थिएटर मालिक जमकर विरोध कर रहे हैं. इसके साथ ही निर्देशक-ऐक्टर कमल हासन भी इस विरोध के साथ खड़े हो गए हैं.

    सोमवार को तमिलनाडु थिएटर ऑनर्स एंड डिस्ट्रीब्यूशन एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिरामी रामानाथन ने कहा, 'हम लोग कॉरपोरेशन कर (स्थानीय निकाय कर) के खिलाफ हैं, जो 30 फीसदी है. यह जीएसटी करों के अलावा है. हमलोग जीएसटी के खिलाफ नहीं हैं. हम इसका स्वागत करते हैं.'

    उन्होंने स्थानीय कर को खत्म करने की मांग करते हुए केरल सरकार द्वारा इस टैक्स को समाप्त किए जाने की तरफ भी ध्यान दिलाना चाहा. रामानाथन ने बताया कि जीएसटी के अलावा 30 फीसदी स्थानीय कर को अदा करने की अक्षमता की वजह से थिएटर बंद हैं.

    कमल हासन ने किया समर्थन
    सोमवार एक डबिंग स्टूडियो की शुरुआत के दौरान कमल हासन ने मुद्दे का जिक्र करते हुए मीडिया से कहा कि पूरा फिल्म जगत एक साथ आ रहा है और जल्द ही एक आवाज में बोलेगा.

    बता दें कि इससे पहले भी कमल हासन सिनेमा के क्षेत्र में जीएसटी के लागू करने को लेकर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. उन्होंने इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से गुजारिश करते हुए कहा था कि सिनेमा टिकट पर जीएसटी की दर को 12 से 15 फीसदी ही रखा जाए. उनका कहना था कि अगर ऐसा नहीं होता है तो फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान होगा. हासन ने एक तरह से धमकी देते हुए कहा कि अगर जीएसटी की प्रस्तावित दर बरकरार रही तो उन्हें फिल्म इंडस्ट्री छोड़नी पड़ जाएगी.

    बता दें कि एसोसिएशन ने राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीसामी से एक जुलाई को इस मामले में दखल देने की मांग की थी.

    इसी बीच तमिलनाडु फिल्म प्रोड्यूसर कांउसिल ने थिएटर मालिकों से फिल्म प्रोड्यूसर को ध्यान में रखते हुए इस फैसले पर दोबारा विचार करने को कहा है. काउंसिल के अध्यक्ष और अभिनेता विशाल कृष्णन ने एक बयान में थिएटर मालिकों द्वारा बंद के फैसले को समर्थन देने में अक्षमता जाहिर की है.

    (एेजेंसियों के इनपुट के साथ)

    Tags: Gst, Kamal hassan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर