• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • 1 JUNE THINGS WILL CHANGE LIKE GOOGLE SERVICE STOP BATTLEGROUND MOBILE GAME LAUNCH YOUTUBER TAX ITEL JIO OFFER KNOW AFFECT ON YOU AAAQ

1 जून से बदल जाएंगे Google और Youtube से जुड़े बड़े नियम! जेब करनी पड़ सकती है ढीली

1 जून से कई चीज़ें बदलने वाली हैं.

आज हम आपको बता रहे हैं टेक जगत के उन बदलाव के बारे में जो 1 जून 2021 से होने जा रहे हैं. इसमें आपकी रोज़ की लाइफस्टाइल शामिल है और रोजाना ही आप इनका इस्तेमाल करते है...

  • Share this:
    आने वाले जून महीने में तकनीकी जगत में काफी बदलाव होने जा रहा है, ऐसे में आपको इन बदलाव के बारे में जानना जरुरी हो जाता है, क्योंकि आज की फास्ट पेस लाइफ में शायद ही कोई व्यक्ति हो जिनके रोजमर्रा के काम पर तकनीक शामिल न हो. इसीलिए आपको तकनीकी बदलाव के बारे में जानना और जरुरी हो जाता है, तो आज हम आपको वो बदलाव बताने जा रहे है जो आपके रोज की लाइफस्टाइल में शामिल है और रोजाना ही आप इनका इस्तेमाल करते है.

    बंद हो रहा है आपके फोटोज के लिए गूगल का मुफ्त का क्लाउड स्टोरेज: गूगल अब अपने एप्लिकेशन Google photos के लिए अब फ्री स्टोरेज को बंद करने जा रहा है. गूगल फोटोज दुनिया में लाखों करोड़ों यूज़र्स द्वारा इस्तेमाल किया जाता है. अगले महीने से गूगल अब आपको 15 जीबी क्लाउड स्टोरेज फ्री देगा, जिसमे गूगल के सारे प्रोडक्ट्स के लिए समान स्पेस मिलेगा.

    गूगल पर अब आपको 15 GB से ज्यादा स्पेस के लिए आपको गूगल के Google One का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा. इसमें आपको 100 GB की स्टोरेज के लिए स्टोरेज स्पेस 130 रुपये हर महीने या सालाना आधार पर 1,300 रुपये करना पड़ेगा.

    ऐसे में अगर आप अपने मेमोरी को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आपको अपने पुरानी मेमोरीज को बचाए रखने के लिए उनको डाउनलोड कर के अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में सेव करना पड़ेगा.

    यूट्यूब से कमाई पर देना पड़ेगा टैक्स
    आजकल यूट्यूब पर वीडियो कंटेंट बनाकर पैसे कमाना कई लोगों का अपने रोजमर्रा के खर्चे को पूरा करने का ज़रिया बन गया है. ऐसे लोगो के लिए एक बुरी खबर है, अब आपको यूट्यूब पर होने वाली कमाई पर टैक्स देना पड़ेगा.

    असल में यूट्यूब ने USA के बाहर के यूट्यूब क्रिएटर्स से अब टैक्स वसूलने का फैसला लिया है. वैसे इसमें आपको राहत वाली बात ये है कि टैक्स केवल आपको US सिटीजन के व्यूज पर ही टैक्स देना पड़ेगा. यूट्यूब के इस पालिसी की शुरुआत 1 जून 2021 से हो जाएगी.

    itel के सस्ते स्मार्टफोन 1 जून से बिक्री के लिए उपलब्ध
    सस्ते स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Itel ने Reliance Jio के साथ पार्टनरशिप में अपने स्मार्टफोन A23 Pro 4G को शानदार डील में खरीदने का मौका दे रहा है. इस स्मार्टफोन की कीमत 4,999 रुपये है, लेकिन डील के तहत जियो यूज़र इसे 3,899 रुपये में खरीद सकते हैं. इसके साथ ही आपको इस स्मार्टफोन के खरीद पर 3 हज़ार रुपये के रिचार्ज बेनिफिट भी ऑफर भी मिलेगा, यह रिचार्ज बेनिफिट यूज़र्स को कई वॉचर्स के रूप में मिलेगा.

    आपको इस रिचार्ज प्लान को रिडीम करने के लिए पहले अपने जियो नंबर को 249 रुपये या इससे ऊपर के प्लान से रिचार्ज कराना होगा. आप इस स्मार्टफोन को 1 जून 2021 से रिलायंस डिजिटल स्टोर, MyJio स्टोर, Reliancedigital.इन और रिटेल स्टोर्स से खरीद सकते है.

    जून में लॉन्च हो सकता है Battlegrounds Mobile India
    भारत में PUBG बैन होने के बाद इसके दुबारा एंट्री की प्रतीक्षा भारत में करोड़ो मोबाइल गेम प्रेमी कर रहे है. PUBG की डेवलपर कंपनी ने इस गेम एक भारतीय वर्जन Battlegrounds Mobile India को ला रही है. लॉन्च से पहले ही यह गेम PUBG फैंस के बीच पॉपुलर हो गया है. इस गेम को फ़िलहाल प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. अब इस गेम की लॉन्चिंग की तयारी चल रही है, और IGN इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार इंडस्ट्री के इनसाइडर ने हिंट दिया है कि Krafton गेम को 18 जून को रिलीज करने की तैयारी में है.
    First published: