Home /News /tech /

10 months ago iphone fell in the river was found in working condition dnsh

चमत्कार! 10 महीने पहले नदी में गिरा iPhone वर्किंग कंडिशन में मिला

10 महीने पहले नदी में गिरा वर्किंग कंडिशन में मिला (सौजन्य BBC)

10 महीने पहले नदी में गिरा वर्किंग कंडिशन में मिला (सौजन्य BBC)

ब्रिटेन के एक व्यक्ति का आईफोन दस महीने पहले नदी में गिर गया था. ऐसे में उसे मोबाइल मिलने कोई उम्मीद नहीं थी. इस घटना के 10 महीने बाद उसे एक दिन अचानक जानकारी मिलती है कि उसका खोया हुआ फोन मिल गया है और पूरी तरह से काम कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

लंदन. कल्पना कीजिए कि किसी नदी में एक फोन गिर जाए और 10 महीने बाद आपको वह फोन वर्किंग कंडिशन में मिले. यकीन नहीं होता है ना? खैर, यह कल्पना नहीं है बल्कि एक सच्ची घटना है. दरअसल, ब्रिटेन के एक व्यक्ति का आईफोन दस महीने पहले नदी में गिर गया था. ऐसे में उसे मोबाइल मिलने कोई उम्मीद नहीं थी, इसलिए वह आगे बढ़ गया. इस घटना के 10 महीने बाद उसे एक दिन अचानक जानकारी मिलती है कि उसका खोया हुआ फोन मिल गया है.

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार अगस्त 2021 में एक बैचलर पार्टी के दौरान यूके के ओवेन डेविस का iPhone ग्लॉस्टरशायर के पास स्थित वाय नदी में गिरा गया था. उन्हें अब फोन वापस न मिल सकता यह ही सोच कर वह घर वापस लौट आया. फिर, लगभग दस महीने बाद, मिगुएल पाचेको नाम के एक शख्स ने उनसे संपर्क किया, जो उसी नदी पर अपने परिवार के साथ कैनोइंग करने गए थे. कैनोइंग के दौरान पाचेको को डेविस का आईफोन मिला. उन्होंने उस डिवाइस को उठा लिया. इसके बाद पाचेको ने फोन के मालिक का पता लगाने के लिए पहले, तो फोन को सुखाया और फिर उसके बाद फोन के बारे में फेसबुक पर पोस्ट किया.

फोन में भरा हुआ था पानी
पाचेको ने बीबीसी से कहा, ‘मैंने नहीं सोचा था कि यह फोन नहीं है. इसमें पानी से भरा हुआ था.’ उन्होंने कहा कि मैं जानता था कि यह फोन शायद स्टार्ट नहीं होगा, लेकिन इसके बावजूद मैंने इसे सुखाने की कोशिश की. मुझे लगा कि इसमें कुछ भावुक चीजे हो सकती हैं. मुझे पता है कि अगर मेरा फोन खो जाए, तो मैं अपने फोन में मौजूद अपने बच्चों की तस्वीरें खो दूंगा और मैं उन्हें किसी भी तरह वापस हासिल करना चाहूंगा.

यह भी पढ़ें- iPhones के डुअल सिम यूजर्स के लिए मैसेज फिल्टर लाएगा Apple, एडिट मैसेज फीचर में होगा सुधार

फोन के बारे में फेसबुक पर पोस्ट की
फोन सुखाने के बाद जब उन्होंने डिवाइस को चार्ज के लिए लगाया, तो फोन चार्ज होने लगा. यह देख पाचेको को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ. इसके बादज जब उन्होंने फोन को स्टार्ट किया , तो उन्होंने 13 अगस्त को एक पुरुष और महिला का स्क्रीनसेवर देखा. फोन इसी दिन नदी में गिर गया था. खोए हुए आईफोन को लेकर पाचेको द्वारा की गई पोस्ट को फेसबुक पर 4000 बार शेयर किया गया था, लेकिन डेविस सोशल मीडिया पर नहीं थे.हालांकि डेविस के दोस्तों ने फेसबुक पर उनके फोन को पहचान लिया और उन्हें पाचेको से संपर्क करने में मदद की.

फोन स्टार्ट करने के प्रयासों से प्रभावित
डेविस ने फोन नदी में गिरने के घटना के बारे बीबीसी से कहा कि मैं, दो लोगों के साथ एक canoe में था और मेरे साथियों को शायद उस पर खड़ा नहीं होना चाहिए था. मुझे यह कहने की जरूरत नहीं है, हम उससे गिर गए. क्योंकि फोन मेरी पिछली जेब में था इसलिए वह मेरी जेब से गिर गया. उन्होंने कहा कि वह पाचेको ने मेरे फोन को स्टार्ट करने के लिए जो भी प्रयास किए मैं उनसे काफी प्रभावित हुआ.

यह भी पढ़ें- Apple वॉच इमरजेंसी कॉल की मदद से पुलिस ने नदी में फंसी महिला तैराक को बचाया

30 मिनट तक पानी में ठीक रह सकते हैं आईफोन
बता दें कि हाल के वर्षों में लॉन्च किए गए सभी iPhones IP68 रेटेड हैं, यानी फोन 30 मिनट तक पानी में ठीक रह सकते हैं, लेकिन 10 महीने तक पानी में किसी फोन का सर्वाइव कर जाना एक चमत्कार की तरह था, जो बहुत बार नहीं होता है.

Tags: Apple, Iphone, Smartphone

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर