15 साल के लड़के ने सिर्फ 278 रुपये में बनाया 12 हज़ार वाला Apple Airpod, देखें वीडियो

रेडिट यूज़र लड़के ने पुराने एप्पल के एक जोड़ी हेडफोन लिए और उस पर गर्म ग्लू लगाकर उसे डीआईवाई वायरलेस ईयरबड्स में बदल दिया.

  • Share this:
नए एयरपॉड खरीदने के लिए करीब 160 डॉलर(12 हज़ार के करीब) खर्च हो जाते हैं, लेकिन 15 वर्षीय एक लड़के ने वायर के साथ आने वाले एप्पल के एयरपॉड को महज चार डॉलर(भारतीय कीमत 278 रुपये) में एयरपॉड में बदल दिया है. रेडिट यूज़र लड़के ने पुराने एप्पल के एक जोड़ी हेडफोन लिए और उस पर गर्म ग्लू लगाकर उसे डीआईवाई वायरलेस ईयरबड्स में बदल दिया.

सैम कैशबुक नाम के इस लड़के ने वाईस वेबसाइट को बताया कि मैंने इस प्रोजेक्ट को लगभग दो महीने पहले शुरू किया था जब मेरे दोस्त को उसके जन्मदिन के लिए एयरपॉड्स मिले थे और मैंने सोचा कि यह चीज बहुत महंगी है और मैं इसे घर पर बना सकता हूं. सैम ने यूट्यूब पर उन लोगों के विडियो देखना शुरू किया जो खुद से इयरपॉड बना रहे थे, लेकिन कई लोगों ने कहा कि एप्पल के हेडफोन के वायर काटना मजाक है. (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग ही नहीं, फोटो भी करें Edit, वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस)

इसके बाद, सैम ने ebay से हैंड्स-फ्री बोन कंडक्शन हेडसेट (यह हमारे काने के बाहर से कान के अंदर साउंड वाइब्रेशन ट्रांसफर करता है) खरीदे और फिर उसके केस को हटा दिया.  सैम ने हेडसेट के स्पीकर से वायर को निकाला और अपने पुराने एप्पल के इयर बड को हेडसेट के पिंट्रेड सर्किट बोर्ड से जोड़ दिया.



-WhatsApp खोले बिना भी दिनभर कर सकते हैं दोस्तों से Chatting, यहां देखें पूरा तरीका
--
WhatsApp पर बिना Group बनाएं एकसाथ 256 लोगों को भेजें मैसेज, ये है तरीका


 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading