• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • 240HZ REFRESH RATE DISPLAY PHONE SHARP AQUOS R6 WITH WORLDS 1 INCH CAMERA SENSOR KNOW BATTERY 12GB RAM AAAQ

240Hz के डिस्प्ले के साथ आता है ये खास स्मार्टफोन! मिलेगी 12GB रैम, 1 इंच का कैमरा और कई खासियत

इस फोन में कंपनी ने 1-इंच का कैमरा सेंसर दिया है

इस फोन में कंपनी ने 1-इंच का कैमरा सेंसर दिया है, जो अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है और टू-फिंगर अनलॉकिंग फीचर को सपॉर्ट करता है.

  • Share this:
    जापान की स्मार्टफोन कंपनी शार्प ने अपने नए स्मार्टफोन Aquos R6 को पेश कर दिया है. इस फोन में कंपनी ने 1-इंच का कैमरा सेंसर दिया है, जो अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है और टू-फिंगर अनलॉकिंग फीचर को सपॉर्ट करता है. इस फोन में 5000mAh की बैटरी, हाई-रिफ्रेश रेट और  स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. शार्प ने इस स्मार्टफोन में 1-इंच कैमरा सेंसर लाने के लिए Leica के साथ पार्टनरशिप की है. कंपनी का कहना है की ये सेंसर पहले के मॉडल के मुकाबले 5 गुना तक बड़ा है, जो बेहतर फोकस पावर प्रदान करता है.

    इस फोन का कैमरा कम रौशनी वाली जगह में हाई-स्पीड ऑटोफोकस इनेबल करने के लिए एक लेज़र का इस्तेमाल करता है. कंपनी ने ये भी कहा कि इस फोन में 7-एलीमेंट Leica Summicron का यूज़ किया गया है जो फुल-स्केल फोटोग्राफ को हाई-रेजोलूशन में ले सकता है. डिस्प्ले का पीक रिफ्रेश रेट 240Hz का है.

    (ये भी पढ़ें- PUBG फैंस का इंतज़ार खत्म! शुरू हो गया Battlegrounds Mobile India का रजिस्ट्रेशन, जानें स्टेप्स)

    इस फोन का प्राइमरी कैमरा 1-इंच इमेज CMOS सेंसर के साथ आता है जो 20.20 मिलियन पिक्सल + ToF से लैस है. वहीं इसका फ्रंट कैमरा 12.6 मिलियन पिक्सल के साथ आता है, जिसमें एलईडी फ्लैश लाइट भी दी गई है.

    प्राइवेसी और सुरक्षा के लिए इस फोन में अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. कंपनी ने इसके ऑथेंटिकेशन फीचर को ट्रेडिशनल मॉडल से 11 गुना ज्यादा बेहतर बनाया है. ऑनलाइन पेमेंट और अकाउंट मैनेजमेंट के लिए इस फोन में  टू-फिंगर ऑथेंटिकेशन फीचर भी दिया गया है.

    कैसे हैं फीचर्स?
    कंपनी ने इस फोन में 6.6 इंच का WUXGA + Pro IGZO OLED डिस्प्ले पैनल दिया गया है. इस फोन का स्क्रीन रेजोलूशन 1260 x 2730 पिक्सल है और इसका रिफ्रेश रेट 240 हर्ट्ज़ है. ये स्मार्टफोन 12 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है.

    (ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते में मिल रहे हैं 1.5 टन के दमदार AC! लिस्ट में सैमसंग, Voltas, Carrier जैसी ब्रैंड शामिल)

    फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 5G प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. इस फोन में 2.0 सपॉर्ट करने वाली 5,000 mAh की बैटरी दी गई है. वाटर और डस्टप्रूफिंग के लिए इस फोन को IPX8 कि रेटिंग दी गई है. ये स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 11 पर काम करता है. कंपनी ने अभी इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है.
    First published: