लाइव टीवी

अपने फोन में जरूर रखें Jio के ये पांच ऐप, क्रिकेट से लेकर खबर तक सबका मिलेगा अपडेट

News18Hindi
Updated: April 25, 2019, 4:50 AM IST
अपने फोन में जरूर रखें Jio के ये पांच ऐप, क्रिकेट से लेकर खबर तक सबका मिलेगा अपडेट
सांकेतिक तस्वीर

आज हम आपको जियो के कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2019, 4:50 AM IST
  • Share this:
जियो हमेशा अपने ग्राहकों के लिए नए-नए ऐप्स लॉन्च करता रहता है. ऐसी बहुत कम सर्विस है जो आपको जियो के जरिए नहीं मिलेगी. चाहे हेल्थ हो, न्यूज़ हो या पेमेंट हो, सभी तरह के सर्विसेज के लिए जियो ने ऐप लॉन्च किए हैं. इसलिए आज हम आपको जियो के कुछ ऐसे ही ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए बेहद ही फायदेमंद साबित हो सकते हैं...

Jio Browser
यह ऐप काफी कमाल का है और इसमें आपको एक जगह पर न्यूज़ से लेकर अन्य कई सर्विसेज का लाभ मिल सकता है. इस ऐप का इस्तेमाल नॉन जियो यूजर्स भी कर सकते हैं. इसमें आपको हिन्दी समेत गुजराती, मराठी, तमिल, तेलगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषा का सपोर्ट मिलेगा. इसके अलावा इस ब्राउजर में न्यूज़ अपडेट्स के लिए एक डेडिकेटेड वीडियो सेक्शन भी दिया गया है जिसमें आप वीडियोज भी देख सकते हैं. एंड्रॉयड यूजर्स ऐप स्टोर से डाउनलोड कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

14 मई को लॉन्च होगा OnePlus 7 और 7 Pro, टिकट खरीद कर आप भी कर सकते हैं इवेंट में शिरकत



Jio Group Talk


इस ऐप की मदद से आप एक साथ 10 लोगों से बात कर सकते हैं. इसमें लेक्चर मोड से लेकर म्यूट करने तक कई फीचर्स मौजूद हैं. यह ऐप एचडी वॉयस कॉलिंग को सपोर्ट करता है, लेकिन इस सुविधा का फायदा वहीं लोग उठा पाएंगे जो जियो सिम का प्रयोग करते हैं.

WhatsApp में बदलेगा फोटो भेजने का अंदाज़, Stickers भी दिखेंगे पहले से अलग

Jio News app
इस ऐप को एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आपको लेटेस्ट न्यूज, ब्रेकिंग न्यूज, लाइव टीवी, वीडियोज, मैगजीन और न्यूजपेपर पढ़ने का भी मौका मिलेगा. इसमें 12 भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है और यूजर्स अपने हिसाब से भाषा का चुनाव कर खबरें पढ़ सकते हैं. ऐप में आप अपने रुचि के हिसाब से होम पेज को पर्सनलाइज कर सकते हैं कि आपको राजनीति, स्पोर्ट, इंटरटेनमेंट, बिजनेस, टेक्नोलॉजी, लाइफस्टाइल, फैशन, करियर, हेल्थ, एस्ट्रोलॉजी आदि में से क्या पढ़ना है. इसमें AI और ML टेक्नोलॉजी इंटीग्रेटेड है जो हजारों न्यूज को स्कैन करके अपने यूजर्स केलिए बेस्ट ऐप लेकर आता है.

Avengers: Endgame फिल्म के स्पॉयलर्स से बचना है तो Facebook, Twitter में बदल लें ये सेटिंग्स

Jio Switch
इस ऐप को एंड्रॉयड और iOS स्मार्टफोन्स के अलावा जियो फोन पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं और किसी भी साइज का डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं. ऐप को इंस्टॉल करने के बाद आपको SEND और RECEIVE के दो ऑप्शन मिलेंगे जिसमें से अगर आप किसी को कोई फाइल सेंड करना चाहते हैं तो उस फाइल को सिलेक्ट करें और इसके बाद सेंड बटन पर क्लिक करें फिर रिसीवर को सर्च किया जाएगा. इसके बाद आपको रिसीवर को नाम दिखाई देगा जिसे सिलेक्ट कर आप फाइल को सेंड कर सकेंगे. ऐसे ही किसी फाइल को रिसीव करने के लिए आपको RECEIVE बटन पर क्लिक करना होगा.

लोकसभा चुनाव 2019: इन 6 स्टेप्स से घर बैठे डाउनलोड करें अपनी Voter Slip

Jio Cricket Play along
आईपीएल चल रहा है और ऐसे मौके पर जियो का यह ऐप आपको खूब सारे इनाम दिलवा सकता है. जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग यूजर्स को रियल टाइम में टीवी और मोबाइल पर मजेदार तरीके से क्रिकेट देखने का मौका देता है. इसमें आपको मैच के लाइव होने पर बॉल बाई बॉल गेम खेलने का मौका मिलेगा और इसमें आप इनाम भी जीत सकते हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 25, 2019, 4:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading