• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • 55 INCH BEST BUDGET UTRA HD TV AMAZON BASICS LAUNCHED IN INDIA KNOW PRICE AND SPECIFICATIONS AAAQ

काफी कम कीमत में लॉन्च हुई 55 इंच की ये Ultra-HD Smart TV, शियोमी, Vu के 4k टीवी को देगी टक्कर

Amazon Basics Fire TV Edition में दो साइज़ के मॉडल ुेळ

खास बात ये है कि नई TV में DTH सेट टॉप बॉक्स इंटीग्रेशन का भी फीचर है जिससे DTH TV चैनल से OTT पर स्विच कर सकेंगे. आइए जानते हें कैसे हैं इस टीवी के फुल स्पेसिफिकेशंस...

  • Share this:
    अगर आप नए साल पर नई स्मार्ट टीवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हें तो आपके लिए बेहतरीन मौका लाई है अमेज़न. जी हां क्योंकि अमेज़न ने भारत में अपनी पहली स्मार्ट टीवी रेंज AmazonBasics Fire TV Edition Ultra-HD TV को लॉन्च कर दी है. खास बात ये है कि ये अच्छे फीचर्स के साथ आने वाली किफायती कीमत की टीवी है, जिसकी शुरुआती कीमत सिर्फ 29,999 रुपये है. Amazon ने टीवी की इस रेंज में दो साइज़ पेश किए हैं, जिसमें पहली 50 इंच की, और दूसरी 55 इंच के साथ आती है. इस टीवी को खरीदारी के लिए अमेज़न पर उपलब्ध कराया गया है.

    कंपनी ने अमेज़न Basics Fire TV Edition Ultra-HD TV की 50 इंच वाले मॉडल की कीमत 29,999 रुपये, और 55 इंच वाले टीवी की कीमत 34,999 रुपये रखी गई है. खास बात ये है कि इसमें डीटीएच सेट टॉप बॉक्स इंटीग्रेशन का भी फीचर है जिससे DTH TV चैनल से OTT पर स्विच कर सकेंगे. आइए जानते हें कैसे हैं इस टीवी के फुल स्पेसिफिकेशंस...

    (ये भी पढ़ें-  बेहद सस्ता हो गया Samsung का 48 मेगापिक्सल 4 कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 5000mAh की बैटरी)

    AmazonBasics Fire TV Edition के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्ट टीवी में अल्ट्रा एचडीआर का सपोर्ट है. स्क्रीन एलईडी है और इसमें डॉल्बी विजन का सपोर्ट दिया गया है. डिस्प्ले 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है और  टीवी में 20W के इनबिल्ट स्पीकर्स दिए गए हैं और यहां Dolby Atmos का सपोर्ट भी दिया गया है.

    Xiaomi, Hisense, Vu और TCL टीवी को देगी टक्कर
    AmazonBasics स्मार्ट टीवी Fire TV OS पर चलता है और इसमें बिल्ट इन Alexa वॉयस कंट्रोल दिया गया है. कहा जा रहा है कि भारत में AmazonBasics Fire TV Edition Ultra-HD TV का पहले से मौजूद Xiaomi, Hisense, Vu और TCL समेत कई कंपनियों के एंट्री लेवल 4K smart TV सेगमेंट के प्रोडक्ट्स से मुकाबला हो सकता है.

    (ये भी पढ़ें-  नए साल में Xiaomi के इस स्मार्टफोन की धमाकेदार एंट्री, सिर्फ 5 मिनट में बिक गए 3 लाख से ज़्यादा फोन)

    AmazonBasics के इन स्मार्ट टीवी में 1.9GHz का क्वाड कोर Almogic 9th जेनेरेशन इमेजिंग इंजन दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें HDMI 2.0 पोर्ट्स दिए गए हैं. यूएसबी 3.0 का भी पोर्ट है.
    Published by:Afreen Afaq
    First published: