लाइव टीवी

जल्द आ रहा है 7 कैमरे वाला शानदार स्मार्टफोन, 9X जूम फीचर के साथ मिलेंगे कई नए फीचर्स

News18Hindi
Updated: January 5, 2020, 6:09 AM IST
जल्द आ रहा है 7 कैमरे वाला शानदार स्मार्टफोन, 9X जूम फीचर के साथ मिलेंगे कई नए फीचर्स
Huawei P40 Pro

जानें 7 कैमरों के साथ आने वाला नया फोन और भी किन खास फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2020, 6:09 AM IST
  • Share this:
चीन की लीडिंग स्मार्टफोन कंपनी Huawei नए साल के मार्च महीने में ऐसी खूबी वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है, जैसा अभी तक किसी कंपनी ने ऑफर नहीं किया है. कंपनी मार्च में Huawei P40 और Huawei P40 Pro लॉन्च करने वाली है और खबर है कि कंपनी Huawei P40 Pro में सात कैमरे होंगे. अगर कंपनी ऐसा करती है तो ऐसा पहली बार होगा, जब कोई स्मार्टफोन सात कैमरों से लैस होगा.

गिज़मोचाइना की खबर के मुताबिक, स्मार्टफोन को लेकर लीक जानकारी सामने आई है कि Huawei P40 Pro में सात कैमरे हो सकते हैं, जिसमें पांच रियर कैमरे और दो फ्रंट कैमरे होन की उम्मीद है.

(ये भी पढ़ें- Google की इस App से फोन पर बड़ा खतरा! फौरन डिलीट करने की दी गई सलाह)

रियर कैमरों में एक वाइड-एंगल लेंस, एक सिने लेंस, एक ToF (Time of Flight) सेंसर, एक पेरिस्कोप लेंस, जिसमें 10x ऑप्टिकल ज़ूम का सपोर्ट होगा. इसके अलावा 9x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ एक टेलीफोटो लेंस या फिर अल्ट्रा-वाइड लेंस होगा.



यह कैमरे बैक में rectangular camera module में फिट होंगे. रिपोर्ट है कि P40 Pro की स्क्रीन 6.5 से 6.7 इंच की हो सकती है. इस फोन की एक बड़ी खासियत इसका ऑपरेटिंग सिस्टम हो सकता है.

(ये भी पढ़ें- खुशखबरी! सिर्फ 141 रुपये देकर घर लाएं JioPhone 2, फोन में WhatsApp- HD कॉल जैसे फीचर)गूगल ऑपरेटिंग सिस्टम पर नहीं इस नए OS पर करेगा काम
हाल ही में कंपनी के कंज्यूमर बिजनेस के हेड रिचर्ड यू ने बताया था कि P40 सीरीज गूगल के एंड्रॉएड ऑपरेटिंग सिस्टम के बजाय इसके लिए खास बनाए गए ऑपरेटिंग सिस्टम HarmonyOS पर काम करेगा.  रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन की लीक फोटो में सामने आया है कि फोन के किनारे कर्व्ड हैं, और इसका कलर ब्रीदिंग क्रिस्टल और ब्लैक कलर के वेरिएंट में आ सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लॉन्च/रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 5, 2020, 6:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर