• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • 7 YEAR OLD BOY CLIMBS A PILLAR IN VIRAL VIDEO INTERNET IS IMPRESSED TECH NEWS AMDM

वायरल वीडियो: देखते-देखते पिलर पर चढ़ गया 7 साल का बच्चा, सब रह गए हैरान

इस वीडियो को अपलोड करने के बाद इसे 3226 बार रिटि्वट किया जा चुका है

छोटे से बच्चे की इस करामात का वीडियो वायरल होते ही छा गया. हर कोई अपने-अपने प्लेटफॉर्म पर इसे शेयर कर रहा है. इसे इंस्पायरिंग वीडियो के तौर पर शेयर किया जा रहा है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. बिना किसी सहारे पर दीवार के पिलर (Piller) पर चढ़ जाने के सीन आपने फिल्मों में कई बार देखें होंगे. लेकिन इंटरनेट पर इन दिनों सात साल के एक बच्चे का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें वो बिना किसी सहारे के पिलर पर ऐसे चढ़ जाता है मानों जैसे स्पाइडर मैन किसी फिल्म में चढ़ जाता है. ऐसा नहीं है कि बच्चा एक ही प्रयास में ऊपर चढ़ जाता है वह लगातार कई बार प्रयास करता है कई बार विफल भी हो जाता है लेकिन आखिरकार वह उसमें चढ़ने में सफल भी हो जाता है. जीवन में दृढ़ता को दर्शाता इसे एक प्रेरक वीडियो बताया जा रहा है जिसने कई प्रयास किए और आखिर में वो सफल भी हुआ. इस वीडियो को आईएएस अधिकारी (IAS Officer ) एमवी राव (MV Rao) ने अपने टि्वटर (Twitter) अकाउंट से शेयर किया है. उन्होंने इसकी शॉर्ट वीडियो शेयर की जो कि अब वायरल हो चुकी है और लाखों लोग इसे देख चुके है. राव अपने प्लेटफॉर्म से कई इंस्पायरिंग वीडियो शेयर करते रहते है. 


    बार-बार प्रयास करता है 


    वीडियो में नजर आता है कि बच्चा बार-बार पिलर पर चढ़ने की कोशिश करता है और कई बार फिसल कर नीचे भी आ जाता है. लेकिन हार नहीं मानते हुए वे अपने प्रयास जारी रखता है  और आखिरकार खुद को मैनेज करते हुए ऊपर चढ़ जाता है. उसके बाद वापस नीचे आता है और उसके चेहरे की खुशी देखते ही बनती है. अधिकारी ने इस पोस्ट में लिखा यह बच्चा मेरा गुरू है.  वहीं अन्य लोग भी अपने-अपने तरह से इस बच्चे के पैशन की तारिफ कमेंट बॉक्स में करते हुए दिखाई दिए. 


    ये भी पढ़ें - गजब: कोरोना से बचने के लिए तैयार की बबल बाइक! देसी जुगाड़ देख कर आप भी रह जाएंगे हैरान





    इंटरनेट पर छा गया वीडियो 


    छोटे से बच्चे की इस करामात का वीडियो वायरल होते ही छा गया. हर कोई अपने-अपने प्लेटफॉर्म पर इसे शेयर कर रहा है. इसे इंस्पायरिंग वीडियो के तौर पर शेयर किया जा रहा है. टि्वटर पर राव के इस वीडियो को अपलोड करने के बाद इसे 3226 बार रिटि्वट किया जा चुका है वहीं 16.6 k लाइक्स मिल चुके है. जबकि इसे सिर्फ दो दिन पहले ही अपलोड किया है.  

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: