लॉन्च हुई 86 इंच की Redmi TV Max, मिलेगा 120Hz 4K डिस्प्ले और दमदार साउंड क्वालिटी

Redmi Max TV में ज़बरदस्त साउंड क्वालिटी दी गई है. (Photo Credit: Gizmochina)

Redmi Max TV में ज़बरदस्त साउंड क्वालिटी दी गई है. (Photo Credit: Gizmochina)

खास बात ये है कि इस नई टीवी Redmi Max TV का रिफ्रश रेट 120Hz का है और ये 4K रेज़ोलूशन डिस्प्ले के साथ आती है. आइए जानते हैं कैसे हैं Redmi MAX TV के फुल स्पेसिफिकेशंस...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 9:50 AM IST
  • Share this:
शियोमी की सब-ब्रैंड रेडमी (Redmi) ने अपनी Redmi MAX TV लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस टीवी का साइज़ 86 इंच रखा है, जो कि काफी बड़ा है. जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल इस टीवी को चीन में पेश किया गया है. Redmi Max TV 86 इंच की कीमत 7,999 चीनी युआन है, जो भारत में लगभग 90,000 रुपये होती है. खास बात ये है कि इस नई टीवी का रिफ्रश रेट 120Hz का है और ये 4K रेज़ोलूशन डिस्प्ले के साथ आती है. इसके अलावा इस में टीवी HDR, HDR10, HDR10+ और HLG टेक्नोलॉजी सपोर्ट भी दिया गया है, साउंड सपोर्ट के लिए इस टीवी में Dolby Vision, Dolby Atmos और DTS-HD मिलता है. आइए जानते हैं कैसे हैं Redmi MAX TV के फुल स्पेसिफिकेशंस...

रेडमी मैक्स टीवी में 86 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसका पैनल  4K और 3840 × 2160 पिक्सल रेजोलूशन है. इसका डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है. टीवी में Dolby Vision सपोर्ट मिलता है और स्क्रीन 10-Bit कलर और DCI-P3 कलर गैमट के साथ आती है. इसका डिस्प्ले का व्यूइंग एंगल 178 डिग्री है.

(ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता हो गया Vivo का 8GB RAM वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगा ट्रिपल कैमरा और खास बैटरी)



टीवी में Mali-G52 MC1 जीपीयू के साथ 2GB रैम और 32GB स्टोरेज मिलती है. टीवी MIUI for TV 3.0 पर काम करती है. इस TV में दो 12.5 स्पीकर्स मिलते हैं, जो मैक्जिमम 25W साउंड आउटपुट पैदा करते हैं. ये स्पीकर्स Dolby Atmos और DTS-HD टेक्नोलॉजी सपोर्ट के साथ आते हैं.
फोन में डुअल बैंड वाईफाई समेत कई खासियत
कनेक्टिविटी के लिए इस टीवी में डुअल-बैंड Wifi, ब्लूटूथ 5.0, इन्फ्रारेड, दो USB Type-A, ईथरनेट, और तीन HDMI पोर्ट मिलते हैं. इन तीन HDMI पोर्ट्स में से एक v2.1 पोर्ट है, जो 120Hz VRR (वैरिएबल रिफ्रेश रेट) सपोर्ट करता है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp पर नहीं किया ये काम तो 15 मई से नहीं भेज पाएंगे कोई मैसेज! सिर्फ कुछ दिन तक मिलेगी कॉल की सुविधा)

गिज़मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक टीवी की सेल चीन में 4 मार्च से शुरू होगी. फिलहाल इसकी भारत समेत अन्य अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों में उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज