हैकर ने दी मार्क जकरबर्ग का Facebook प्रोफाइल डिलीट करने की धमकी

2013 में भी एक हैकर ने मार्क जकरबर्ग के प्रोफाइल पर अटैक किया गया था.
2013 में भी एक हैकर ने मार्क जकरबर्ग के प्रोफाइल पर अटैक किया गया था.

ताइवान के हैकर ने दावा किया है कि वह रविवार को एक लाइव-स्ट्रीम वीडियो में मार्क जकरबर्ग का प्रोफाइल डिलीट कर देगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2018, 8:15 PM IST
  • Share this:
ताइवान के एक हैकर ने Facebook के CEO मार्क जकरबर्ग को धमकी दी है. हैकर ने दावा किया है कि वह रविवार को एक लाइव-स्ट्रीम वीडियो में मार्क जकरबर्ग का प्रोफाइल डिलीट कर देगा. वेबसाइट्स की खामियों का खुलासा करने वाले हैकर चांग ची-युआन ने अपने Facebook पेज पर फॉलोअर्स को बताया है कि वह जकरबर्ग के अकाउंट को डिलीट कर देगा.

हैकर ने कहा है, 'फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग के अकाउंट को डिलीट करने की प्रक्रिया को लाइव दिखाया जाएगा.' चांग, सॉफ्टवेयर कंपनी लाइन कॉर्प के बग बाउंटी प्रोग्राम में पर्टिकुलर कंट्रीब्यूटर के रूप में रजिस्टर्ड है. इस प्रोग्राम में सॉफ्टवेयर खामियों को खोजने वाले हैकर्स को रिवार्ड दिया जाता है.

चांग सफल रहे तो 2013 जैसा हो सकता है मामला
चांग ने कई खामियों का सफलतापूर्वक खुलासा किया है. अपने योगदान के लिए उनका नाम वन हैकर हाल ऑफ फेम में उनके नाम को शामिल किया गया है. पहले की एक पोस्ट में चांग ने कहा था, 'मैं काफी बोर हो गया हूं और कुछ अलग करना चाहता हूं, जिससे मैं कुछ पैसे कमा सकूं.'
चांग अगर सफल रहते हैं तो यह काफी हद तक 2013 जैसा मामला होगा. 2013 में मार्क जकरबर्ग के प्रोफाइल पर ऐसा ही अटैक किया गया था. 2013 में एक फिलिस्तीनी सिक्योरिटी रिसर्चर ने कहा था कि वह फेसबुक पर किसी भी यूजर के प्रोफाइल में सीधे कुछ भी पोस्ट कर सकता है. इस रिसर्चर ने किसी और के नहीं, बल्कि फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग के पेज पर ही पोस्ट किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज