Home /News /tech /

प्लेन क्रैश होने के बाद iPad की मदद से बची पिता-पुत्री की जान, जानिए कैसे?

प्लेन क्रैश होने के बाद iPad की मदद से बची पिता-पुत्री की जान, जानिए कैसे?

ऐपल आईपैड (Apple iPad) ने एक व्यक्ति और उसकी बेटी की प्लेन क्रैश के बाद जान बचाने में उनकी मदद की.

ऐपल आईपैड (Apple iPad) ने एक व्यक्ति और उसकी बेटी की प्लेन क्रैश के बाद जान बचाने में उनकी मदद की.

ऐपल आईपैड (Apple iPad) ने एक व्यक्ति और उसकी बेटी की प्लेन क्रैश के बाद जान बचाने में उनकी मदद की. आईपैड (iPad) की तरफ से दिए गए सिग्नल के माध्यम से रेस्क्यू टीम ने पिता और पुत्री दोनों को समय पर खोज लिया. यह आईपैड बेटी के पास था और इसी ने दोनों की जान बचा ली. सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार इसी सप्ताह रविवार को पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) में यह हादसा हुआ था. यूनाइटेड स्टेट्स एयर फोर्स रेस्क्यू कोआर्डिनेशन सेंटर की तरफ से 5 घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया गया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऐपल आईपैड (Apple iPad) ने एक व्यक्ति और उसकी बेटी की प्लेन क्रैश के बाद जान बचाने में उनकी मदद की. आईपैड (iPad) की तरफ से दिए गए सिग्नल के माध्यम से रेस्क्यू टीम ने पिता और पुत्री दोनों को समय पर खोज लिया. यह आईपैड बेटी के पास था और इसी ने दोनों की जान बचा ली. सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार इसी सप्ताह रविवार को पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) में यह हादसा हुआ था.

    इस रिपोर्ट के अनुसार इसी रविवार को 58 वर्षीय व्यक्ति ने अपनी 13 वर्षीय बेटी के साथ 2 सीटर प्लेन में उड़ान भरी थी. यह व्यक्ति एक पायलट है. जैसे ही उड़ान भरी उसके कुछ देर बाद ही रडार पर प्लेन गायब हो गया. इसके बाद यूनाइटेड स्टेट्स एयर फोर्स रेस्क्यू कोआर्डिनेशन सेंटर की तरफ से 5 घंटे तक सर्च ऑपरेशन चला. जहाज की प्राप्त आखिरी लोकेशन के आधार पर रेस्क्यू टीम ने लगभग 13 वॉलिंटियर्स के साथ मिलकर इलाके में सर्च किया.

    ये भी पढ़ें – टेस्ला ने नोएडा-बेस्ड स्टार्टअप को दिया बड़ा ऑर्डर, सुनकर खुश हो जाएंगे आप!

    GPS सिग्नल के जरिए चला सही लोकेशन का पता
    बाद में रेस्क्यू टीम को पता चला कि पायलट ने अपनी पत्नी से संपर्क किया था और उन्हें पायलट का फोन नंबर भी मिल गया. जब उन्हें पायलट का नंबर मिल गया तो रेस्क्यू टीम ने उस फोन पर कॉल किया और उन्हें पता चला कि पायलट की बेटी के पास एक आईपैड था. इसके बाद उन्होंने आईपैड पर सिग्नल्स पिंग किए. सिग्नल भेजे जाने के बाद उन्होंने संबंधित इलाके को सर्च करना शुरू किया. जो लोग नहीं जानते, उनकी जानकारी के लिए बता दें कि एक फोन या फिर टेबलेट पर पिंग करना एक प्रक्रिया है जिसके तहत डिवाइस की लोकेशन को जीपीएस के जरिए जाना जा सकता है.

    ये भी पढ़ें – फेक अकाउंट्स पर लगाम लगाएगा Instagram: यूजर्स के कराई जाएगी वीडियो वेरिफिकेशन

    Wilkes-Barre Scranton इंटरनेशनल एयरपोर्ट से साउथ ईस्ट की तरफ लगभग 7 मील दूर जंगली इलाके में यह प्लेन क्रैश हुआ था, जिसे की हाईपैड से मिले सिग्नल के आधार पर खोज लिया गया. Wilkes-Barre Scranton इंटरनेशनल एयरपोर्ट से ही जहाज ने उड़ान भरी थी. पिता-पुत्री दोनों प्री-हाइपोथेर्मिक कंडीशन में कुछ चोटों के साथ मिले, जिन्हें बाद में हॉस्पिटल पहुंचा दिया गया. यह क्रैश कैसे हुआ इस बात को लेकर जांच की जा रही है.

    Tags: Apple, Apple Latest Phone, Technology

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर