Home /News /tech /

Google ने दिया दिवाली गिफ्ट, कमीशन को किया आधा, जानिए क्या होगा फायदा

Google ने दिया दिवाली गिफ्ट, कमीशन को किया आधा, जानिए क्या होगा फायदा

Google Play के लिए सेवा शुल्क केवल उन डेवलपर्स पर लागू होता है, जो डिजिटल सामान और सेवाओं की इन-ऐप बिक्री की पेशकश करते हैं.

Google Play के लिए सेवा शुल्क केवल उन डेवलपर्स पर लागू होता है, जो डिजिटल सामान और सेवाओं की इन-ऐप बिक्री की पेशकश करते हैं.

Google ने कहा कि दस लाख डॉलर तक की इनकम पर डेवलपर्स के लिए Play Store से इन एप की खरीदारी पर 15 प्रतिशत की दर से कमीशन लगाया जाएगा.

    Google Play Store News: गूगल (Google) ने अपने प्ले स्टोर गूगल प्ले (Google Play Store) पर सब्सक्रिप्शन का कमीशन घटाकर 15 प्रतिशत करने का फैसला किया है. वर्तमान में यह 30 प्रतिशत है. कमीशन की नई दरें अगले वर्ष पहली जनवरी से लागू होंगी.

    एप स्टोर पर ज्यादा कमीशन को लेकर एपल और गूगल, दोनों कंपनियों को आलोचना का शिकार होना पड़ा है. बढ़ती आलोचना के बाद गूगल को कमीशन कम करने का फैसला करना पड़ा.

    गूगल ने एक पोस्ट में कहा, ‘एक जनवरी 2022 से शुरू होने वाली सदस्यता की पेशकश करने वाले डेवलपर्स का समर्थन करने के लिए हम गूगल प्ले पर सभी सदस्यता के लिए सेवा शुल्क 30 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत कर रहे हैं.’

    गूगल ने कहा कि दस लाख डॉलर तक की इनकम पर डेवलपर्स के लिए Play Store से इन एप की खरीदारी पर 15 प्रतिशत की दर से कमीशन लगाया जाएगा और दस लाख डॉलर से अधिक आय पर 30 प्रतिशत तक कमीशन लिया जाएगा.

    गूगल ने कहा है कि सदस्यता शुल्क से हुई इनकम से उसने अपने एंड्रायड और प्ले में निवेश किया और उन्हें सभी उपकरण निर्माताओं को मुफ्त में उपलब्ध कराया.

    गूगल प्ले के लिए सेवा शुल्क केवल उन डेवलपर्स पर लागू होता है, जो डिजिटल सामान और सेवाओं की इन-ऐप बिक्री की पेशकश करते हैं.

    WhatsApp के नए फीचर पर बोले यूजर्स- ये तो कमाल का है, आप भी करें अपडेट

    इससे पहले गूगल ने कहा था कि भारत में वे डेवलपर्स जो डिजिटल सामान बेचते हैं, लेकिन अभी तक प्ले की बिलिंग प्रणाली के साथ रजिस्टर्ड नहीं हैं, उनके पास 31 मार्च, 2022 तक का समय है. गूगल ने कहा कि भारत में हजारों डेवलपर्स, जो डिजिटल सामान बेचने के लिए पहले से ही प्ले का उपयोग कर रहे हैं, वे इस बदलाव का लाभ प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं.

    सुरक्षा के लिए गूगल ने कुछ एप्स पर रोक लगा दी है. गूगल ने करीब 150 से अधिक एप्स पर कार्रवाई की थी. बैन किए गए एप पर यूजर्स से उनकी निजी जानकारी और पैसे के लिए गलत रणनीति का इस्तेमाल कर रहे थे.

    Gmail में नया अपडेट
    Google अपने Gmail यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर रोलआउट कर रहा है. कंपनी वेब के लिए जीमेल में To, Cc, और Bcc में अपडेट्स और सुधार ला रहा है. Google ने कहा है कि इन नए बदलावों से यूजर्स के लिए ईमेल लिखना पहले से अधिक आसान हो जाएगा.

    टू (To), सीसी (CC), और बीसीसी (BCC) फील्ड का इस्तेमाल करते समय यूजर्स को एक नए राइट-क्लिक मेनू मिलेगा. इस पर क्लिक करके यूजर्स को प्राप्तकर्ताओं (Recipient) का पूरा नाम और ईमेल नजर आएगा. यहीं पर कॉन्टेक्ट को एडिट और ईमेल एड्रेस को कॉपी किया जा सकेगा.

    Tags: Google, Google pay, Mobile apps

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर