होम /न्यूज /तकनीक /नवंबर में आ सकते हैं नेटफ्लिक्स के सस्ते प्लान, कम कीमत पर मिलेगा सब्सक्रिप्शन

नवंबर में आ सकते हैं नेटफ्लिक्स के सस्ते प्लान, कम कीमत पर मिलेगा सब्सक्रिप्शन

 नवंबर में आ सकते हैं नेटफ्लिक्स के सस्ते प्लान

नवंबर में आ सकते हैं नेटफ्लिक्स के सस्ते प्लान

लगातार कम होते यूजरबेस के बीच वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix ऐड-सपोर्टेड प्लान लॉन्च करने जा रही है. प्लान नवंबर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉ Netflix ऐड-सपोर्टेड प्लान लॉन्च करने जा रही है.
Netflix अपने सस्ते प्लांस नवंबर से लाइव कर सकती है .
इन प्लांस को पहले अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस और जर्मनी सहित देशों में लॉन्च किया जाएगा.

नई दिल्ली. नेटफ्लिक्स अपने ऐड सपोर्टिड प्लांस को लॉन्च करने के लिए तैयार है. नेटफ्लिक्स अपना ऐड-सपोर्टेड प्लान 1 नवंबर को लॉन्च कर सकती है. ऐड सपोर्टेड प्लांस की कीमत मौजूदा प्लान्स के मुकाबले कम होगा. एक रिपोर्ट के अनुसार नए प्लांस के कई देशों में लॉन्च होने की उम्मीद है. कथित तौर पर इन प्लांस को पहले अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस और जर्मनी सहित देशों में लॉन्च किया जाएगा.

CNET की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह अभी भी इस बात पर विचार कर रहे है कि कम कीमत वाले ऐड सपोर्टेड प्लांस को कैसे लॉन्च किया जाए और कंपनी ने इसको लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है. इससे पहले नेटफ्लिक्स ने पहले पुष्टि की थी कि इसके नए ऐड सपोर्टेड प्लान साल के अंत से पहले लाइव हो सकते हैं. हालांकि नेटफ्लिक्स द्वारा अभी तक इसकी सीधे पुष्टि नहीं की गई है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2023 में इन प्लांस के और अधिक देशों रोलआउट किए जाने की उम्मीद है.

अमेरिकी मार्केट में पेश होगा प्लान
गौरतलब है कि डिज्नी+ अमेरिका में 8 दिसंबर को ऐड-सपोर्टेड टियर लॉन्च करने जा रही है, जिसे देखते हुए नेटफ्लिक्स ने भी सस्ता प्लान जल्द लाने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक अमेरिकी मार्केट में नए प्लान की कीमत सात डॉलर से नौ डॉलर (560 रुपये से 720 रुपये) के बीच हो सकती है. वहीं, अगर यह प्लान भारत में लॉन्च होता है, तो इसकी कीमत सभी मौजूदा प्लान्स के मुकाबले कम होगी.

यह भी पढ़ें- अमेजन पर स्मार्टफोन अपग्रेड डेज सेल शुरू, स्मार्टफोन पर मिल 40% तक डिस्काउंट

यूजर्स की संख्या में गिरावट
इस साल अप्रैल में नेटफ्लिक्स ने एक दशक में पहली बार अपने ग्राहकों की संख्या में गिरावट दर्ज की थी. इसके बाद कंपनी के को-सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने खुलासा किया था कि कंपनी अधिक किफायती और ऐड सपोर्टेड प्लान पर विचार कर रही है. यह स्ट्रीमिंग सर्विस के लिए एक बड़ा बदलाव था जो सालों से एड-फ्री थी.

पासवर्ड शेयरिंग पर लगेगी लगाम
नए किफायती प्लान के अलावा नेटफ्लिक्स का लक्ष्य यूजर्स से पासवर्ड शेयरिंग के लिए भी शुल्क लेना शुरू है. पासवर्ड-शेयरिंग वह जगह है, जहां एक नेटफ्लिक्स यूजर्स अपनी आईडी को कई अन्य यूजर्स के साथ साझा कर सकता है. यह नेटफ्लिक्स कई लोगों के लिए नेटफ्लिक्स उपयोग करने का एक सस्ता तरीका है.

Tags: Netflix, Tech news, Tech News in hindi, Technology

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें