Home /News /tech /

after facebook and instagram avatar feature will also be available on whatsapp dnsh

फेसबुक और इंस्टाग्राम के बाद whatsapp पर भी मिलेगा अवतार फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

 whatsapp पर भी मिलेगा अवतार फीचर

whatsapp पर भी मिलेगा अवतार फीचर

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है, जिसके जरिए यूजर्स वीडियो कॉल्स के दौरान अपना वर्चुअल अवतार अन्य यूजर को दिखा सकेंगे. इस फीचर को फेसबुक मैसेंजर और उसके बाद इंस्टाग्राम पर पहले ही शुरू किया जा चुका है.

नई दिल्ली. सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसके जरिए यूजर्स वीडियो कॉल्स के दौरान अपना वर्चुअल अवतार अन्य यूजर को दिखा सकेंगे. वॉट्सऐप जल्द ही यूजर्स के लिए यह फीचर लेकर आ सकता हैं. वॉट्सऐप ने यह कदम हाल ही में यह कदम मेटा द्वारा अपना अवतार स्टोर पेश करने के बाद उठाया है. टेकराडार के मुताबिक अवतार फीचर को सबसे पहले फेसबुक मैसेंजर और उसके बाद इंस्टाग्राम पर शुरू किया गया था.

वहीं, WABetaInfoके अनुसार फीचर जल्द ही वॉट्सऐप यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान ‘अवतार पर स्विच’ करने की अनुमति देगा. मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में जल्द ही अवतार एडिटर नाम का एक सेक्शन मिलेगा, जिसे चैट में कस्टमाइज करके उपयोग किया जा सकता है. गौरतलब है कि इंस्टाग्राम ने हाल ही में इस फीचर को जोड़ा है. यह सुविधा केवल वॉट्सऐप एंड्रॉयड तक ही सीमित नहीं रहेगी, बल्कि इसे भविष्य में iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगी.

एक क्लिक पर मिलेगा कार्टून जैसा अवतार
बता दें कि अवतार पर स्विच करते ही आपकी जगह यूजर्स को आपका कार्टून जैसा अवतार दिखने लगेगा. वैसे इसी तरह का फीचर ऐपल आईफोन में पहले से मिलता है. यह वर्चुअल अवतार आपके एक्सप्रेशन के हिसाब से काम करता है. रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर वॉट्सऐप पर एंड्रॉयड बीटा वर्जन के लिए देखा गया है.

यह भी पढ़ें- Meta ने लॉन्च किया Reels APIs, डेवलपर्स को मिलेगी हैशटैग, कंटेंट से जुड़ी ये खास सुविधा

न्यू एग्जिट फीचर
इससे पहले WABetaInfo ने न्यू एग्जिट फीचर की जानकारी दी थी. इस फीचर के आने से यूजर्स द्वारा ग्रुप छोड़ने की जानकारी केवल ग्रुप एडमीन को दी जाएगी. ट्रैकर द्वारा साझा किए गए एक स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि जब कोई यूजर ग्रुप छोड़ता है, तो इस बारे में केवल ग्रुप के एडमीन को ही सूचित किया जाएगा.

Tags: Facebook, Instagram, Tech news, Tech News in hindi, Whatsapp

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर