• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • फेसबुक के बाद अब इंस्टाग्राम से लाखों मशहूर हस्तियों का डाटा हुआ लीक

फेसबुक के बाद अब इंस्टाग्राम से लाखों मशहूर हस्तियों का डाटा हुआ लीक

फेसबुक के बाद अब इंस्टाग्राम से लाखों मशहूर हस्तियों का डाटा हुआ लीक

फेसबुक के बाद अब इंस्टाग्राम से लाखों मशहूर हस्तियों का डाटा हुआ लीक

एक रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम से लाखों मशहूर हस्तियों और प्रभावशाली व्यक्तियों का पर्सनल डाटा लीक हो गया है.

  • Share this:
    फेसबुक से डाटा चोरी होने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अब खबर है कि इंस्टाग्राम भी इसी तरह की एक मुश्किल में घिर चुका है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम से लाखों मशहूर हस्तियों और प्रभावशाली व्यक्तियों का पर्सनल डाटा लीक हो गया है. अभी तक इस बात की तो जानकारी हासिल नहीं हो सकी है कि इनमें कौन-कौन सी मशहरू हस्तियां शामिल हैं लेकिन मुंबई की सोशल मीडिया मार्केटिंग फर्म चार्टबॉक्स ने दावा किया है कि यह संख्या लाखों में हो सकती है.

    इंस्टाग्राम से डाटा लीक होने के मामले में टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास मौजूद डेटाबेस में लाखों फूड ब्लॉगर्स, मशहूर हस्तियों जैसे फिल्मी जगत के सितारे और खेलों से जुड़े खिलाड़ी शामिल हैं. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इंस्टाग्राम से जिस किसी का भी डाटा लीक हुआ है उसमें उनकी लोकेशन, पर्सनल कॉन्टेक्ट, प्रोफाइल पिक्चर, फॉलोवर्स की संख्या जैसे कई अहम जानकारियां मौजूद हैं. हालांकि इस रिपोर्ट को जैसे ही टेकक्रंच ने छापा वैसे ही डेटाबेस को ऑफलाइन कर दिया गया.

    इसे भी पढ़ें :- लड़की ने इंस्टाग्राम पर पूछा जिंदा रहूं या मर जाऊं, लोगों ने कहा मर जाओ तो कर ली खुदकुशी

    इंस्टाग्राम के प्रवक्ता ने कहा कि हम जांच कर रहे हैं कि क्या किसी बाहर के व्यक्ति ने इंस्टाग्राम के डाटा को लीक किया है या फिर कोई और कारण है. उन्होंने बताया कि अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि चार्टबॉक्स के डेटाबेस में फोन नंबर और ईमेल इंस्टाग्राम से आए हैं या नहीं. इंस्टाग्राम की ओर से जानकारी दी गई है कि गलत तरीके से डेटा चुराने वाले की जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए इंस्टाग्राम की टीम इस पर काम कर रही है. इस बात का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि हुआ कैसे है. हालांकि  इस संबंध में चैटरबॉक्स से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज