लाइव टीवी

TikTok से हटा बैन, लेकिन अब भी ऐप को नहीं डाउनलोड कर पा रहे हैं लोग!

News18Hindi
Updated: April 26, 2019, 10:25 AM IST
TikTok से हटा बैन, लेकिन अब भी ऐप को नहीं डाउनलोड कर पा रहे हैं लोग!
जानें क्यों लोग गूगल और एप्पल ऐपस्टोर से TikTok को नहीं डाउनलोड कर पा रहे हैं...

जानें क्यों लोग गूगल और एप्पल ऐपस्टोर से TikTok को नहीं डाउनलोड कर पा रहे हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2019, 10:25 AM IST
  • Share this:
भारत सहित दुनिया के कई देशों में पॉपुलर शॉर्ट वीडियो ऐप TikTok पर बैन हटने के बाद भी यह अभी भी ऐपस्टोर पर मौजूद नहीं है. बुधवार को इस ऐप पर से बैन हटाया गया था लेकिन इसके बावजूद भी लोग गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से इसे डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं. इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) से जुड़े सूत्रों ने बताया कि क्रोट का निर्देश प्राप्त होने के बाद कंपनी के साथ आधिकारिक बातचीत की जाएगी और तब इस पर से बैन हटाया जा सकता है.

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से मद्रास हाईकोर्ट के टिकटॉक पर बैन लगाने को लेकर कोई आदेश न देने पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने गूगल और एप्पल को ऐपस्टोर से इस ऐप को हटाने के लिए कहा था.

ये भी पढ़ेंः रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर न होने के बावजूद मिनटों में ऐसे बनवाएं नया AADHAAR कार्ड



एडवोकेट मुथुकुमार की ओर से फाइल किए गए केस पर सुनवाई करते हुए मदुरई बेंच ने बुधवार को टिकटॉक से बैन हटाने का आदेश दिया. इसके साथ कोर्ट ने यह भी शर्त रखी है कि इस प्लेटफॉर्म पर ऐसे कॉन्टेंट अपलोड नहीं होने चाहिए जो पोर्नोग्राफी से जुड़े हों और ऐसी स्थिति में 36 घंटे के अंदर ऐप को एक्शन लेना होगा. अगर ऐप ऐसा नहीं किया तो कंटेंप्ट ऑफ कोर्ट की प्रोसीडिंग शुरू की जाएगी.



ऑडी A4 कार से भी महंगी है SONY की ये टीवी, यह होंगी ख़ूबियां

टिकटॉक के स्वामित्व वाली कंपनी ByteDance का दावा है कि भारत में टिकटॉक के 120 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर हैं. पिछले एक साल में यह ऐप पॉपुलैरिटी की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गया है. कंपनी ने पहले इसे म्यूजिकली (musically) के नाम से लॉन्च किया था, लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर टिकटॉक (TikTok) रख दिया गया. एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान समय में इस ऐप को दुनियाभर में तकरीबन 100 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. आपको बता दें कि इस कंपनी के अधिकार चीनी कंपनी बाइटडांस (Bytedance) के पास है, जो दुनिया की सबसे ज्यादा वैल्यू वाली स्टार्टअप कंपनियों में से एक है.

Twitter, Facebook और WhatsApp ने हटाए आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले 500 पोस्ट

ऐपस्टोर पर अभी भी नहीं मौजूद है टिकटॉक
हमने गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर पर जाकर TikTok ऐप को सर्च किया लेकिन यह ऐप नहीं मिला. इससे साफ हो गया है कि यह ऐप अभी डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है. हालांकि इसको लेकर गूगल और एप्पल की ओर से भी कोई जानकारी नहीं दी गई है. ऐसा माना जा रहा है कि मंत्रालय की ओर से आदेश मिलने के बाद इस ऐप को दोबारा डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

अपने फोन में जरूर रखें Jio के ये पांच ऐप, क्रिकेट से लेकर खबर तक सबका मिलेगा अपडेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 10:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading