Home /News /tech /

कई खास फीचर्स के साथ आता है Apple का नया Airpods, ट्यून हो जाएगा रियल टाइम साउंड

कई खास फीचर्स के साथ आता है Apple का नया Airpods, ट्यून हो जाएगा रियल टाइम साउंड

ऐपल ने Airpods (3rd Generations) पेश किया है.

ऐपल ने Airpods (3rd Generations) पेश किया है.

Apple ने 3rd जेनरेशन Airpods पेश कर दिया है. नया ऐपल एयरपॉड्स मौजूदा समय के एयरपॉड्स प्रो की तरह है, जिसमें सिर्फ सिलिकॉन टिप नहीं है. ये छोटी स्टेप और रीडिज़ाइन चार्जिंग केस के साथ आता है.

    ऐपल ने आखिरकार अपनी 3rd जेनरेशन Airpods को पेश कर दिया है. नया TWS ईयरबड्स को भारत में 18,500 रुपये में पेश किया गया है. वहीं 2nd जेनरेशन एयरपॉड्स भारत में 12,900 रुपये में हो गया है, और कंपनी का एयरपॉड्स प्रो मैगसेफ चार्जिंग के साथ उसी कीमत 24,900 रुपये में उपलब्ध है. नया ऐपल एयरपॉड्स मौजूदा समय के एयरपॉड्स प्रो की तरह है, जिसमें सिर्फ सिलिकॉन टिप नहीं है. ये छोटी स्टेप और रीडिज़ाइन चार्जिंग केस के साथ आता है.

    इसमें वहीं मीडिया कंट्रोल के लिए वहीं फोर्स सेंसर दिया है, जो कि प्रो मॉडल में है. ये और इसका चार्जिंग केस दोनों 1PX4 रेटिंग के साथ आथा है, यानी  कि इसपर पसीना और पानी दोनों असर नहीं करेगा.

    (ये भी पढ़ें- काम की बात! क्यों गर्म हो जाता है स्मार्टफोन? जानें कैसे अपने फोन को ओवर हीटिंग से बचा सकते हैं आप)

    नया एयरपॉड्स एडैप्टिव EQ के साथ आता है, जो कि यूज़र के कान में जानें वाले रियल-टाइम साउंड को ट्यून करता है.

    AirPods (3rd Generation) में यूज़र्स को AAC-ELD codec और हाई-रेंज एंप्लिफायर का सपोर्ट मिलेगा. इसके अलावा AirPods 3 में सिरी वॉयस असिस्टेंट की सुविधा भी मिलेगी. वहीं, ये नए ईयरबड्स डॉल्बी एटमॉस, कस्टम ड्राइवर और हाई-रेंज एंप्लिफायर से लेस है, जो शानदार साउंड प्रोड्यूस करते हैं.

    इसमें यूज़र्स को नए ईयरबड्स को Spatial ऑडियो और डायनेमिक हेड ट्रैकिंग तकनीक का सपोर्ट मिलेगा.

    AirPods (3rd Generation) ईयरबड्स में स्किन-डिटेक्ट सेंसर है. कंपनी का दावा है कि इन ईयरबड्स को कान से हटाए जाने पर म्यूजिक खुद-ब-खुद पॉज हो जाता है और कान में लगाए जाने के बाद म्यूजिक अपने आप स्टार्ट हो जाता है.

    (ये भी पढ़ें- OMG! ऑनलाइन सेल से शख्स ने ऑर्डर किया iPhone, डिलीवरी बॉक्स खोला तो सर पकड़ लिया!)

    पावरफुल है नए Airpods 3rd जेनरेशन की बैटरी
    बैटरी के तौर पर AirPods (3rd Generation) में दमदार बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. इस ईयरफोन की बैटरी सिंगल चार्ज में छह घंटे का सुनने और चार घंटे का टॉक-टाइम प्रदान करती है. इसका चार्जिंग केस मैगसेव को भी सपोर्ट करता है.

     

    Tags: Apple, Tech news, Tech news hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर