Airtel लेकर आया 400 रुपये से कम का Postpaid प्लान, मिलेंगे कई बेनिफिट

जियो और आइडिया-वोडाफोन से मुकाबला करने के लिए पिछले महीने की शुरुआत में एयरटेल ने 499 से कम वाले सारे प्लान को खत्म कर दिया था

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 5:49 PM IST
Airtel लेकर आया 400 रुपये से कम का Postpaid प्लान, मिलेंगे कई बेनिफिट
जियो और आइडिया-वोडाफोन से मुकाबला करने के लिए पिछले महीने की शुरुआत में एयरटेल ने 499 से कम वाले सारे प्लान को खत्म कर दिया था
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 5:49 PM IST
एयरटेल पिछले कुछ हफ्तों से लगातार अपने पोस्ट-पेड प्लान में बदलाव कर रहा है. ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी अब दो नए पोस्टपेड प्लान लेकर आई है. पहला प्लान 349 रुपये का और दूसरा प्लान 399 का है. जियो और आइडिया-वोडाफोन से मुकाबला करने के लिए पिछले महीने की शुरुआत में एयरटेल ने 499 से कम वाले सारे प्लान को खत्म कर दिया था ताकि प्रति यूज़र के हिसाब से औसत रेवेन्यू को बढ़ाया जा सके. लेकिन बाद में एयरटेल को लगा कि काफी संख्या में ऐसे कस्टमर्स भी हैं जिनको 499 से कम पैसे में पोस्टपेड कनेक्शन चाहते हैं. इसलिए कंपनी इस तरह का प्लान लेकर आई है.

एयरटेल का 349 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान दिल्ली-एनसीआर, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु सर्किल के लिए एक्सक्लूसिव है. वहीं, इसका 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान देश के बाकी सर्किल्स के लिए हैं. नए पोस्टपेड प्लान डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉल और हर दिन 100 SMS जैसे बेनेफिट्स के साथ आए हैं. एयरटेल ने हाल में अपने 399 रुपये वाले ओरिजिनल प्लान को 499 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान से रिप्लेस कर दिया था.



एयरटेल के 349 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को 5GB डेटा, अनलिमिटेड लोकल, STD और रोमिंग कॉल्स का फायदा मिलेगा. साथ ही, यूजर्स हर दिन 100 SMS भेज पाएंगे. प्लान में डेटा रोलओवर बेनेफिट्स भी शामिल है. इसके अलावा, इस पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को ZEE5 और एयरटेल TV का प्रीमियम एक्सेस मिलेगा.

जबकि एयरटेल के 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को डेटा रोलओवर के साथ 40GB डेटा मिलेगा. इसके अलावा, पोस्टपेड यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल, STD और रोमिंग कॉल्स का फायदा मिलेगा. यूजर्स हर दिन 100 SMS भी भेज सकेंगे. इस प्लान में यूजर्स को ZEE5 और एयरटेल TV के प्रीमियम एक्सेस के साथ हैंडसेट प्रोटेक्शन सर्विस तक पहुंच मिलेगी.

एयरटेल के 349 और 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान सर्किल-स्पेसिफिक प्लान हैं. इसका मतलब है कि ये पोस्टपेड प्लान सभी सर्किल्स में उपलब्ध नहीं होंगे. टेलिकॉम कंपनियां लगातार अपना रेवेन्यू बढ़ाने पर काम कर रही हैं. कंपनियां नए ग्राहकों को जोड़ने के साथ-साथ उनकी सहूलियत के हिसाब से रिचार्ज प्लान ला रही हैं. इसके अलावा, कंपनियां डेटा ओनली प्लान भी ला रही हैं, जिसमें यूजर्स को केवल डेटा का फायदा मिलेगा. टेलिकॉम कंपनियों के बीच जारी प्राइस वार से ग्राहकों को काफी फायदा हुआ है और उन्हें पहले के मुकाबले काफी सस्ते में वॉइस और डेटा पैक मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- एक नहीं 16 भाषाओं में सुने गानें, Jio सिम वालों को मुफ्त में मिलती है ये सर्विस, देखें वीडियो
Loading...

जियो SIM यूज़र्स के लिए मुफ्त है ‘Hello Jio’ सर्विस, देखें कैसे करती है काम
-Jio Cinema पर बदल सकते हैं Theme, बैटरी बचने के साथ-साथ बदल जाएगा लुक
First published: June 5, 2019, 1:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...